Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन ने बनाया महारिकॉर्ड, पिछले 10 सालों में सिर्फ दूसरी बार हुआ ये कारनामा

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन ने एक माहारिकॉर्ड बना दिया है। जिसे तोड़ पाना काफी मुश्किल है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 10, 2023 19:01 IST
Usman Khawaja, Cameron Green, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार पकड़ बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कैमरुन ग्रीन ने इस मैच में शानदार शतक लगा दिया है। यह उनकी पहली टेस्ट सेंचुरी है। भारत के खिलाफ खेली गई इस यादगार पारी में उस्मान ख्वाजा ने उनका साथ निभाया। टीम इंडिया इस मैच में वापसी की तलाश में है, लेकिन कंगारू बल्लेबाज इस मैच में टीम इंडिया की मुश्किले बढ़ते जा रहे हैं। मैच के पहले दिन उस्मान ख्वाजा ने शतक लगाया था और अब दूसरे दिन ग्रीन के सेंचुरी ने ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया है।

क्या है वो रिकॉर्ड

इस मैच में उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन के बीच 200 से अधिक रनों की साझेदारी हो गई है। दोनों बल्लेबाजों के बीच 208 रनों की साझेदारी हुई। आपको बता दे की पिछले 10 सालों में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ है जब भारत के खिलाफ किसी टीम ने भारत में ही 200 से अधिक रनों की साझेदारी की हो। इससे पहले साल 2021 में चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान डोम सिबली और जो रूट ने 200 रन से अधिक की साझेदारी की थी। इस मैच में टीम इंडिया को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया के किसी भी गेंदबाज ने अभी तक कुछ खास नहीं किया है। हालाकि अश्विन ने ग्रीन का विकेट ले मैच का रुख थोड़ा सा भारत की ओर मोड़ दिया है। 

ग्रीन ने बनाया शानदार शतक

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने 170 गेंदों पर 114 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 18 चौके लगाए। ग्रीन इस मैच के दूसरे दिन काफी तेजी से बल्लेबाजी कर रहे थे। यह उनकी पहली टेस्ट और इंटरनेशनल सेंचुरी है। इससे पहले उनका सर्वाधिक 84 का था। ग्रीन इस पारी को हमेश याद रखेंगे। ग्रीन इंजरी के कारण सीरीज के पहले दो मैच में टीम के प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे। ग्रीन के लिए यह मैच इसलिए भी अहम है क्योंकि भारत में सभी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहे थे। वहां पर ग्रीन ने शतक लगा दिया। 

टीम इंडिया के लिए अहम है ये मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है। WTC के फाइनल में डायरेक्ट एंट्री पाने के लिए टीम इंडिया को किसी भी कीमत पर यह मैच जीतना होगा। टीम इंडिया अगर यह मुकाबला हार जाती है तो उन्हें श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हो रहे टेस्ट सीरीज के रिजल्ट का इंतजार करना पड़ेगा। इस सीरीज में अगर न्यूजीलैंड की टीम एक भी मैच जीत या ड्रॉ करवा देती है तब टीम इंडिया फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। ऐसे में कुल मिलाकर देखा जाए तो टीम इंडिया इन समीकरणों में न पड़ते हुए अपना चौथा टेस्ट मैच जीतना चाहेगी।

यह भी पढ़े

WTC Final Scenario : ऑस्ट्रेलिया मैच ड्रॉ और श्रीलंका ने जीता तो भी टीम इंडिया फाइनल में करेगी एंट्री

ODI वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन के लिए इन तीन टीमों के बीच जंग, किसी एक को मिलेगी एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement