Friday, May 03, 2024
Advertisement

उस्मान ख्वाजा ने शतक लगाकर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, करियर में पहली बार किया ये कारनामा

उस्मान ख्वाजा ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया है। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा कारनामा कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 17, 2023 23:13 IST
Usman Khawaja- India TV Hindi
Image Source : PTI Usman Khawaja

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 393 रन बनाकर घोषित की। फिर जब ऑस्ट्रेलियाई टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी। तब इंग्लैंड के बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया के टॉप- 3 विकेट जल्दी गिर गए थे, लेकिन इसके बाद उस्मान ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने मैच के दूसरे दिन शानदार शतक लगाया और जो रूट की बराबरी कर ली। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

उस्मान ख्वाजा ने किया कमाल 

मैच के दूसरे दिन उस्मान ख्वाजा ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने बेहतरीन शतक लगाया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को संकट से उबार लिया। उन्होंने 275 गेंदों में 126 रन बनाकर वह क्रीज पर जमे हुए हैं। उन्होंने अभी तक अपनी पारी में 14 चौके और 2 छक्के लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका ये 15वां शतक है। वहीं, साल 2023 में उनका ये कुल तीसरा शतक है। उस्मान ख्वाजा ने अपने करियर में पहली बार इंग्लैंड की धरती पर शतक लगाया है।  

इस बल्लेबाज को छोड़ा पीछे 

उस्मान पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए हैं। साल 2022 से उस्मान ख्वाजा ने अभी तक 7 लगाए हैं। उन्होंने जो रूट की बराबरी कर ली है। रूट ने भी 7 शतक ही लगाए हैं। लेकिन उस्मान ने जॉनी बेयरस्टो को पीछे छोड़ दिया है। बेयरस्टो ने 6 शतक लगाए हैं। 

82 रन पीछे है ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड ने पहली पारी आठ विकेट पर 393 रन बनाकर घोषित की थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब डेविड वॉर्नर 9 रन और मार्नस लाबुशेन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। स्टीव स्मिथ ने 16 रनों का योगदान दिया। लेकिन इसके बाद उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड ने शानदार साझेदारी की। ख्वाजा और हेड (50) ने चौथे विकेट के लिए 81 रन जोड़े। हेड ने मोईन अली पर कुछ आकर्षक शॉट खेले लेकिन इंग्लैंड के इस ऑफ स्पिनर ने आखिर में उन्हें आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 5 विकेट के नुकसान पर 311 रन बना लिए हैं और वह इंग्लैंड से 82 रन पीछे है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement