Friday, May 03, 2024
Advertisement

200 की स्ट्राइक रेट से अर्धशतक और 6 विकेट, KKR के इस खिलाड़ी ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

Syed Mushtaq Ali Trophy 2022: वेंकटेश अय्यर ने एमपी से खेलते हुए अर्धशतक लगाने के बाद छह विकेट भी निकाले।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 12, 2022 11:11 IST
Venkatesh Iyer, SMAT 2022, MP vs RAJ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Venkatesh Iyer

Highlights

  • वेंकटेश 62 रन बनाकर रहे नाबाद
  • राजस्थान के 6 खिलाड़ियों को किया आउट
  • एमपी ने राजस्थान को पहले मैच में हराया

Syed Mushtaq Ali Trophy 2022: भारतीय घरेलू क्रिकेट के प्रतिष्ठित टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 की शुरूआत मंगलवार से हो गई। 38 टीमों के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट में कई भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इनमें कईयों की नजर जहां टीम इंडिया में वापसी करने पर होगी तो वहीं कई युवा खिलाड़ी आईपीएल के लिए दिसंबर के आसपास होने वाली नीलामी के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करने की कोशिश करेंगे।

वेंकटेश ने बल्लेबाजी में 31 गेंदों में बनाए 62 रन

टूर्नामेंट के पहले ही दिन आईपीएल में कोलकाता नाईटराइडर्स के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने अपने खेल से सभी का दिल जीता। भविष्य में हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर देखे जा रहे वेंकटेश ने मध्यप्रदेश के लिए खेलते हुए पहले बल्लेबाजी में तूफानी पारी खेली और इसके बाद गेंदबाजी में कहर बरपाया। 27 साल के वेंकटेश ने राजकोट में खेले गए ग्रुप ए के मुकाबले में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 62 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के भी लगाए। वेंकटेश की तूफानी पारी के दम पर मध्यप्रदेश की टीम ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 174 रनों की लक्ष्य रखा।

गेंदबाजी में 4 ओवर में झटके 6 विकेट

मैच की दूसरी पारी में वेंकटेश का जलवा बरकरार रहा। उन्होंने गेंदबाजी में टीम के लिए अहम साझेदारियां तोड़ीं और उसके बाद चार ओवर में महज 20 रन देकर छह खिलाड़ियों को आउट किया। वेंकटेश की धारदार गेंदबाजी के दम पर एमपी ने राजस्थान को 19.2 ओवर में 135 रन पर ही समेट दिया और 38 रनों से जीत दर्ज की।

भारत के लिए खेले 9 टी20 मैच

गौरतलब है कि वेंकटेश अय्यर को केकेआर के लिए पिछले साल शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में जगह मिली थी। हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में उन्हें टीम में बतौर ऑलराउंडर चुना गया। उन्हें एक साल के अंदर ही टी20 और फिर वनडे दोनों फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला। अय्यर ने इसके बाद कुल 11 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले। इसमें उन्होंने 9 टी20 मैच में 33.25 की औसत और 162.19 की स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 15 की औसत से पांच विकेट भी झटके। वनडे में हालांकि वह दो मैचों में सिर्फ 24 रन ही बना पाए। अय्यर ने इसी साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेला था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement