Friday, May 03, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की हार पर निकला दिग्गज का गुस्सा, हार्दिक को माना पूरी तरह से जिम्मेदार

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद एक दिग्गज खिलाड़ी ने जमकर अपना गुस्सा निकाला है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: August 14, 2023 14:10 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP Hardik Pandya

IND vs WI: टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला भारतीय टीम 8 विकेट से हार गई। लगातार 12 सीरीज जीत के बाद ये टीम इंडिया की पहली हार थी। इस हार के बाद टीम इंडिया की जमकर आलोचना की जा रही है। वहीं पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भी टीम इंडिया के खेल पर नाराजगी जाहिर की है।

टीम इंडिया के प्रदर्शन पर फूटा दिग्गज का गुस्सा

इस शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया काफी ट्रोल हो रही है। इस कड़ी में वेंकटेश प्रसाद का नाम भी जुड़ चुका है और उन्होंने टीम मैनेजमेंट पर कई सवाल खड़े किए हैं।  वेंकटेश प्रसाद ने ट्विटर पर लिखा कि भारत पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों की एक बहुत ही सामान्य टीम रही है। वे वेस्टइंडीज की उस टीम से हार गए हैं जो कुछ महीने पहले टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थी। इससे पहले हमें बांग्लादेश से भी वनडे सीरीज में हार मिली थी। ऐसे में टीम को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।

खराब प्रदर्शन पर होता दुख- प्रसाद

उन्होंने आगे कहा कि केवल 50 ओवर ही नहीं, वेस्टइंडीज पिछले अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप के लिए भी क्वालिफाई करने में असफल रहा था। यह देखकर दुख होता है कि भारत खराब प्रदर्शन करता है और प्रक्रिया की आड़ में इसे दबा दिया जाता है। वह भूख, आग गायब है और हम भ्रम में रहते हैं। जब एक फैंस ने भारतीय टी20 कप्तान और मैनेजमेंट पर प्रसाद की राय पूछी, तो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20आई सीरीज की हार के लिए कप्तान और प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया।

धोनी के बाद हुआ बदलाव

उन्होंने इस बात पर भी जोर डाला कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के कार्यकाल के दौरान एक संरचित नजरिए का पालन किया गया था, जिसे अब छोड़ दिया गया है। प्रसाद ने भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा चयन प्रक्रिया में निरंतरता की कमी की आलोचना की। उन्होंने अंतिम ट्वीट में लिखा कि भारत को अपने कौशल में सुधार करने की जरूरत है। उनमें भूख और तीव्रता की कमी है और अक्सर कप्तान अनजान दिखते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement