Thursday, March 28, 2024
Advertisement

केएल राहुल को टीम से बाहर करने की जिद पर अड़ा था ये दिग्गज, अब अचानक बदले सुर

केएल राहुल ने अपनी शानदार पारी से सोशल मीडिया के ट्रोलर्स का मुंह बंद कर दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 17, 2023 21:26 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खत्म हो चुका है। इस मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बोर्ड पर 188 रन लगाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 6 ओवरों से पहले ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन केएल राहुल की शानदार पारी के दम पर टीम इंडिया ने जीत हासिल की। इसी के साथ राहुल ने सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करने वालों का मुंह भी बंद कर दिया है।

राहुल को लेकर बदले इस दिग्गज के ख्याल

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने इस सीरीज के शुरू होने से पहले केएल राहुल को टीम से बाहर करने की खूब जिद की। वेंकटेश ने राहुल को टीम से बाहर कराने के लिए सोशल मीडिया पर जमकर आवाज उठाई। लेकिन जैसे ही केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद 75 रनों की शानदार पारी खेली तो उनके सुर पूरी तरह बदल गए। वेंकटेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दबाव में बेहतरीन संयम और केएल राहुल की शानदार पारी। रवींद्र जडेजा का शानदार समर्थन और भारत के लिए अच्छी जीत।

वसीम जाफर और आकाश चोपड़ा ने भी किए ट्वीट

वेंकटेश प्रसाद के अलावा वसीम जाफर और आकाश चोपड़ा ने भी रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की शानदार पारी की जमकर तारीफ की। जाफर ने लिखा कि दबाव में इन दोनों से शानदार खेल जागरूकता और संयम दिखाया। बहुत बढ़िया। वहीं आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल का नाम लिए बिना उनकी जमकर तारीफ कर दी।

टीम इंडिया की शानदार जीत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 188 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने इस टारगेट को 5 विकेट खोकर 39.5 ओवर में ही चेज कर लिया। इस मैच में केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया। 

वहीं पहली पारी में भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रन बनाने नहीं दिया और एक के बाद एक ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट झटक लिए। मोहम्मद सिराज ने भी 3 विकेट लिए और रवींद्र जडेजा ने भी 2, वहीं हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को एक सफलता हाथ लगी। ऑस्ट्रेलिया की ओर ने कोई भी बल्लेबाज कुछ खास न कर सका।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement