Thursday, July 25, 2024
Advertisement

क्या बांग्लादेश की टीम ने की चीटिंग! DRS के VIDEO ने मचाया बवाल

बांग्लादेश ने नेपाल को टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में 21 रन से हराकर सुपर 8 में एंट्री कर ली, लेकिन एक डीआरएस के फैसले ने हंगामा खड़ा कर दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 17, 2024 16:13 IST
bangaldesh cricket team - India TV Hindi
Image Source : GETTY क्या बांग्लादेश की टीम ने की चीटिंग! VIDEO से बवाल

Bangladesh vs Nepal DRS: बांग्लादेश की टीम ने इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम ने ग्रुप स्टेज में अपने चार में से तीन मैच जीतकर सुपर 8 में अपनी जगह पक्की की है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब बांग्लादेश की टीम ने तीन मैच जीते हैं। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। इस बीच बांग्लादेश की टीम ने जब अपना आखिरी लीग मैच नेपाल से खेला तो उसे जीत तो लिया, लेकिन एक डीआरएस ने बवाल खड़ा कर दिया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

बांग्लादेश ने किया 106 रनों के स्कोर का बचाव 

बांग्लादेश और नेपाल के बीच खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुका​बले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 106 रन बनाए थे। टीम ने 19.3 ओवर ही गेंदबाजी की। यानी नेपाल के सामने 107 रनों का लक्ष्य था। लेकिन नेपाल की पूरी टीम 19.2 ओवर में केवल 85 रन बनाकर ही आउट हो गई और बांग्लादेश ने ये मैच 21 रन से अपने नाम कर लिया। इस मैच के दौरान नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ओर बांग्लादेश के गेंदबाज तंजीम हसन साकिब के बीच कुछ बहस भी हुई। इसके भी वीडियो सामने आए​ थे। लेकिन हम बात यहां पर दूसरी कर रहे हैं। 

डगआउट की ओर आया इशारा और लिया गया डीआरएस 

दरअसल आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर कोई बल्लेबाज डीआरएस की मांग करता है तो ये फैसला बल्लेबाज खुद लेगा या फिर अपने सामने वाले सहयोगी से मदद ले सकता है। लेकिन कभी कभार ऐसा भी हो जाता है, जब बल्लेबाज अपने डगआउट की ओर देखकर डीआरएस का फैसला करता है। ऐसा ही इस मैच में भी देखने के लिए मिला। यह घटना बांग्लादेश की पारी के 14वें ओवर में हुई, जब संदीप लामिछाने ने बल्लेबाज को एलबीडब्लू कर दिया और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। तंजीम पवेलियन जाने वाले थे, लेकिन उनके साथी जकर अली ने उन्हें डीआरएस लेने के लिए कहा, क्योंकि डगआउट से किसी ने उन्हें ऐसा करने का इशारा किया था।

डीआरएस का टाइम भी हो चुका था पूरा 

मजे की बात ये है कि स्क्रीन पर डीआरएस को लेकर जो 15 सेंकेंड का टाइम चलता है, वो भी शून्य पर आ चुका था, इसके बाद भी मैदानी अंपायर ने उन्हें डीआरएस की परमीशन दे दी। इसके बाद जब तीसरे अंपायर ने इसे ​रिप्ले में देखा तो पता चला कि बल्लेबाज नॉट आउट है। इसका वीडियो अब वायरल हो गया है और लोग ICC से गंभीर सवाल पूछ रहे हैं। हालांकि नेपाल को इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ क्योंकि लामिछाने ने अगली ही गेंद पर तनजीम को आउट कर दिया। 

यह भी पढ़ें 

साल 2010 में मिला था गहरा जख्म, वेस्टइंडीज में फिर हो सकता है हरा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की होगी मेजर सर्जरी, इन पर गिर सकती है गाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement