Thursday, April 25, 2024
Advertisement

VIDEO : इशान किशन ने की बहुत बड़ी गलती, विराट कोहली भी खा गए चकमा

Ishan Kishan-Virat Kohli : इंदौर के होल्कर स्टेडियम में इशान किशन ने एक बड़ी गलती की, जिसका खामियाजा उन्हें तो उठना ही पड़ा, उसके कुछ ही देर बाद विराट कोहली भी आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 24, 2023 19:03 IST
Ishan Kishan Out- India TV Hindi
Image Source : AP Ishan Kishan Out

Ishan Kishan RunOut Video : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज के तीसरे मैच में आज भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक इशान किशन ने बहुत बड़ी गलती कर दी। इशान किशन ने ऐसा कुछ किया कि पूर्व कप्तान विराट कोहली भी चकमा खा गए। गलती इशान किशन ने ​की और उसकी सजा भी इशान किशन को ही मिली। वे रन आउट हो गए। हालांकि कुछ ही इंच की दूरी से ऐसा हुआ, नहीं तो विराट कोहली भी आउट हो सकते थे। रन लेते वक्त यस नो यस नो के बीच मामला फंसा गया। हालांकि टीम इंडिया के खिलाड़ियों से ऐसे ब्लंडर की उम्मीद नहीं की जा सकती। इशान किशन इस दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होने से पहले 24 गेंद पर 17 रन ही बना सके। इसमें एक चौका और एक छक्का शामिल रहा। 

इशान किशन और विराट कोहली के बीच हुई गफलत हुई और रन आउट हो गए 

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है। मैच की शुरुआत में क्या हुआ, इसकी बात हम आपको बाद में ​बताएंगे, लेकिन उससे पहले ये जानिए कि इशान किशन और विराट कोहली के बीच आखिर क्या हुआ। 34 ओवर का खेल खत्म हो चुका था और भारतीय टीम 267 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी। मैच का 35वां ओवर लेकर आए जैकब डफी। इस ओवर की तीसरी गेंद पर इशान किशन ने सीधे कवर की ओर खेला और एक रन के लिए दौड़ पड़े। विराट कोहली ने 
भी रिस्पांस किया और इशान की कॉल पर दौड़ पड़े। अभी इशान किशन आधी पिच पर भी नहीं पहुंच पाए कि ​अचानक बीच में ही नो बोल पड़े। लेकिन विराट कोहली  नहीं रुके। एक वक्त ऐसा था कि दोनों बल्लेबाज एक ही तरह की क्रीज की ओर दौड़ रहे थे। हालांकि इशान किशन अपनी ही क्रीज में वापस नहीं जा सके, लेकिन विराट कोहली दूसरे छोर से दौड़कर आ गए। अब गेंदबाजी वाले छोर पर कोई नहीं था और इशान किशन रन आउट हो गए। हालांकि अगर इशान किशन कुछ तेजी से वापसी करते तो विराट कोहली रन आउट हो सकते थे। इससे भारतीय टीम का तीसरा विकेट ​गिर गया। 

रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच हुई रिकॉर्ड साझेदारी 
इससे पहले टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिली। जब कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे जोड़ीदार शुभमन गिल के साथ अच्छी बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। पहले रोहित शमा्र ने अपना शतक पूरा किया और उसके कुछ ही देर बाद शुभमन गिल ने भी सेंचुरी ठोक दी। रोहित शर्मा की ये 30वीं सेंचुरी थी। वहीं शुभमन गिल ने अपना चौथा शतक पूरा किया। दोनों के बीच 200 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई। खास बात ये रही इशान किशन के रन आउट होने का असर लगता है कि विराट कोहली पर भी पड़ा, क्योंकि कुछ ही देर बाद विराट कोहली भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। जब इशान किशन आउट हुए, तब 268 रन था और जब कोहली आउट हुए, तब भारतीय टीम 284 रन बना चुकी थी। विराट कोहली ने आउट होने से पहले 27 गेंद पर 36 रन बनाए। इस दौरान तीन चौके और एक छक्का कोहली के बल्ले से आया। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC Rankings : शुभमन गिल को मिलेगा बहुत बड़ा इनाम, टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों की होगी एंट्री!

रोहित शर्मा ने रचा नया कीर्तिमान, इस खास लिस्ट में नंबर 3 पर पहुंचे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement