1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. VIDEO: Sarfaraz Khan शतक लगाकर हुए भावुक, नम आंखों से दी सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि

VIDEO: Sarfaraz Khan शतक लगाकर हुए भावुक, नम आंखों से दी सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने आज रणजी ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन मध्य प्रदेश के खिलाफ शानदार शतक जड़कर दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 23, 2022 15:41 IST
Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI Sarfaraz Khan

Highlights

  • रणजी ट्रॉफी के फाइनल में सरफराज खान ने जड़ शानदार शतक
  • मध्य प्रदेश के खिलाफ आज सरफराज खान ने खेली शानदार पारी
  • दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को अपने अंदाज में दी श्रद्धांजलि

Sarfaraz Khan in Ranji Trophy Final 2022 : देश की सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी का फाइनल चल रहा है। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडिय में मुंबई और मध्यप्रदेश के बीच मैच चल रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है और इस बीच मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने शानदार शतक ठोक दिया है। शतक ठोकने के बाद सरफराज खान कुछ भावुक भी नजर आए, उन्होंने नम आंखों से पंजाब गायक सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि भी दी। इस दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल भी हो गया है। 

सरफराज खान ने 190 गेंद पर पूरा किया अपना शतक 

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने आज रणजी ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन मध्य प्रदेश के खिलाफ शानदार शतक जड़कर दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दूसरे दिन लंच से पहले 190 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। अपने शतक तक पहुंचने के बाद भावुक हुए सरफराज ने अपनी उंगलियों को आसमान की ओर इशारा करते हुए मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी। मूसेवाला अपने गानों के वीडियो और लाइव शो के दौरान भी इस सिग्नेचर स्टेप को करने के लिए जाने जाते थे। दिवंगत गायक-रैपर को सम्मान देने के लिए उनके ट्रेडमार्क कदम को कई प्रमुख नामों द्वारा प्रदर्शित किया गया है। मूसेवाला की 29 मई, 2022 को मनसा जिले के जवाहरके गांव में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

900 से ज्यादा रन बनाने वाले रणजी के इतिहास के तीसरे खिलाड़ी 
इस बीच आपको बता दें कि सरफराज खान रणजी ट्रॉफी के इतिहास में केवल तीसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने दो साल 900 से ज्यादा रन बनाए हैं। सरफराज खान से पहले अजय शर्मा और वसीम जाफर ऐसा काम करने में कामयाब हुए हैं। अजय शर्मा दिल्ली के लिए रणजी खेला करते थे और वसीम जाफर ने मुंबई के लिए रणजी खेला है। फाइनल मैच से पहले सरफराज खान ने  275, 63, 48, 165, 153, 40, 59 रन की नाबाद पारियां खेली हैं। इस साल सरफराज खान आठ पारियों में 937 रन बना चुके हैं, जो इस साल के किसी भी बल्लेबाज की ओर से बनाए गए रन हैं। 

लाइव स्कोरकार्ड