Saturday, April 20, 2024
Advertisement

VIDEO: यशस्वी जायसवाल की एक गलती पड़ी भारी, कप्तान रहाणे ने सबके सामने मैदान से बाहर निकाला

Duleep Trophy Final: यशस्वी जायसवाल ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल में दोहरा शतक लगाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: September 25, 2022 14:05 IST
Ajinkya Rahane, yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ajinkya Rahane action against Yashasvi

Highlights

  • यशस्वी जायसवाल ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल में लगाया दोहरा शतक
  • साउथ जोन के खिलाफ दूसरी पारी में बनाए 265 रन
  • वेस्ट जोन की टीम 19वीं बार बनी चैंपियन

Duleep Trophy Final, Rahane action against Yashasvi: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन की टीम ने दलीप ट्रॉफी 2022 का खिताब जीत लिया है। यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक की मदद से वेस्ट जोन ने फाइनल में साउथ जोन के सामने जीत के लिए 529 रन का लक्ष्य रखा था। लेकिन हनुमा विहारी की अगुआई वाली साउथ की टीम पांचवें दिन 234 के स्कोर पर सिमट गई और 294 रन के बड़े अंतर से मैच गंवा बैठी।

यशस्वी बने प्लेयर ऑफ द मैच

मैच की दूसरी पारी में 265 रनों की रिकॉर्ड पारी खेलने वाले यशस्वी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि मैच में अपनी मैराथन पारी के लिए सभी का दिल जीतने वाले यशस्वी की एक गलती उनपर भारी पड़ी और कप्तान रहाणे ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें मैदान से बाहर कर दिया। इस पूरी घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

विपक्षी बल्लेबाज ने की यशस्वी की शिकायत

दरअसल, मामला मैच के पांचवें और आखिरी दिन का है। साउथ जोन के बल्लेबाज रवि तेजा बल्लेबाजी कर रहे थे और इसी दौरान उनकी और यशस्वी की कुछ कहासुनी हुई। इसके बाद रवि ने अंपायर से इसे लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। अपांयर ने सबसे पहले तो जायसवाल को एक चेतावनी देकर छोड़ दिया। लेकिन इसके बाद वेस्ट जोन के युवा खिलाड़ी ने दोबारा वही गलती दोहराई। अंपायर ने हालांकि इस बार वेस्ट जोन के कप्तान रहाणे से बात की, जिसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने यशस्वी को मैदान से बाहर जाने के लिए कह दिया।

रहाणे ने अपने फैसले को सही ठहराया

मैच के बाद हालांकि रेफरी ने यशस्वी से मिलकर उनसे बात भी की और उन्हें समझाते नजर आए। उधर मैच के बाद रहाणे ने भी जायसवाल मामले पर अपनी बात रखी और कहा, 'मैं हमेशा आपके विरोधियों, अंपायरों और मैच अधिकारियों का सम्मान करने में विश्वास करता हूं। इसलिए आपको कुछ घटनाओं को एक निश्चित तरीके से संभालना होगा। मुझे उस स्थिति को संभालने के लिए जो करना था मैंने किया। यह सभी के लिए उचित था।'

जायसवाल की ऐतिहासिक पारी

यशस्वी जायसवाल ने दलीप ट्रॉफी 2022 का अपना दूसरा दोहरा शतक लगाया। उन्होंने क्वॉर्टर फाइनल में डबल सेंचुरी लगाने के बाद फाइनल की पहली पारी में महज 1 रन ही बनाया। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 323 गेंदों में 265 रन की पारी खेली। उन्होंने 82 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 30 चौके और 4 छक्के लगाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement