Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Vijay Hazare Trophy 2021-22: कर्नाटक को तमिलनाडु ने 151 रनों से रौंदा, बनाई सेमीफाइनल में जगह

तमिलनाडु की पारी का आकर्षण जगदीशन के 102 रन रहे जिसके लिये उन्होंने 101 गेंदें खेली, अंतिम ओवरों में शाहरूख खान ने 39 गेंदों पर सात चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की पारी खेली।

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 21, 2021 17:43 IST
Vijay Hazare Trophy 2021-22: N Jagadeesan, Shahrukh Khan...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SHAHRUKH_35 Vijay Hazare Trophy 2021-22: N Jagadeesan, Shahrukh Khan Power Tamil Nadu to Semifinals With 151-Run Win Over Karnataka

सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन के शतक और तेज गेंदबाज रघुपति सिलामबरासन के चार विकेट की मदद से तमिलनाडु ने मंगलवार को यहां कर्नाटक को 151 रन से करारी शिकस्त देकर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। तमिलनाडु ने इस मैच में शुरू से आखिर तक दबदबा बनाये रखा। उसने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आठ विकेट पर 354 रन का विशाल स्कोर बनाया और उसके बाद कर्नाटक को 39 ओवर में 203 रन पर समेट दिया।

तमिलनाडु की पारी का आकर्षण जगदीशन के 102 रन रहे जिसके लिये उन्होंने 101 गेंदें खेली तथा नौ चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने बाबा अपराजित (13) के जल्दी आउट हो जाने के बाद आर साई किशोर (61) के साथ दूसरे विकेट के लिये 147 रन की साझेदारी की।

अंतिम ओवरों में शाहरूख खान ने 39 गेंदों पर सात चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक ने 44 और बाबा इंद्रजीत ने 31 रन का योगदान दिया। कर्नाटक की तरफ से लेग स्पिनर प्रवीण दुबे ने 67 रन देकर तीन जबकि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने 57 रन देकर दो विकेट लिये।

कर्नाटक की टीम बड़े लक्ष्य के सामने शुरू में ही लड़खड़ा गयी। रघुपति (36 रन देकर चार) और अनुभवी आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (43 रन देकर तीन) ने कर्नाटक के किसी भी बल्लेबाज को टिककर नहीं खेलने दिया। संदीप वारियर, साई किशोर और एम सिद्धार्थ ने एक–एक विकेट लिया।

IND vs SA: विराट की बल्लेबाजी कर राहुल द्रविड़ कर रहे हैं काम, Pics आई सामने

कर्नाटक के लिये श्रीनिवास शरत ने सर्वाधिक 43 रन बनाये जबकि अभिनव मनोहर ने 34 रन का योगदान दिया। देवदत्त पडिक्कल लगातार दूसरे मैच में नाकाम रहे और पारी के दूसरे ओवर में ही बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये। कर्नाटक ने इसके बाद भी नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। कप्तान मनीष पांडे (नौ) जब आउट हुए तो स्कोर चार विकेट 74 रन हो गया। उसकी टीम इन शुरुआती झटकों से आखिर तक नहीं उबर पायी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement