Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NED: विराट ने सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, बेंगलुरु में खेली ऐतिहासिक पारी

Virat Kohli: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक और अर्धशतक जड़ने में कायमाब रहे। उन्होंने वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 12, 2023 16:37 IST
VIRAT KOHLI- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली बनाम नीदरलैंड्स

Virat Kohli IND vs NED: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला वर्ल्ड कप 2023 में आग उगल रहा है। इस टूर्नामेंट में वह कई मैच विनिंग पारियां खेल चुके हैं। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में भी विराट कोहली के बल्ले से एक ऐतिहासिक पारी देखने को मिली है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

सचिन के इस रिकॉर्ड के बराबर पहुंचे विराट 

विराट कोहली नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 56 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। इस दौरान विराट ने 5 चौके और एक छक्का जड़ा। वर्ल्ड कप 2023 में ये 7वां मौका था जब विराट कोहली ने 50 या इससे ज्यादा रन की पारी खेली। इसी के साथ वह वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा 50+ रन की पारी खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर और शाकिब अल हसन ही वर्ल्ड कप के एडिशन में 7 बार 50+ रन की पारियां खेल सके थे। 

वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर

7 - सचिन तेंदुलकर (2003)

7 - शाकिब अल हसन (2019)
7 - विराट कोहली (2023)*
6 - रोहित शर्मा (2019)
6 - डेविड वॉर्नर (2019)

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन 

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली सबसे आगे निकल गए हैं। उन्होंने 9 मैचों में 99.00 की औसत से 594 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक और 2 शतक लगाए हैं। वहीं, रोहित शर्मा 503 रन बनाकर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर चल रहे हैं। दूसरी ओर क्विंटन डी कॉक 591 रन बनाकर दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। 

ये भी पढ़ें

Rohit Sharma की एक पारी ने तोड़े वर्ल्ड कप के कई बड़े कीर्तिमान, सचिन के खास क्लब में हुए शामिल

कप्तान रोहित ने वनडे क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement