Sunday, May 19, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, IPL में किंग के आस-पास भी नहीं कोई दूसरा बल्लेबाज

विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ मैदान में उतरते ही एक बड़ा कीर्तिमान रच दिया है।

Written By: Deepesh Sharma
Updated on: May 06, 2023 20:20 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

IPL 2023, DC vs RCB: आईपीएल 2023 के 50वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। आरसीबी के लिए ओपन करने आए विराट कोहली ने इस मैच में 12 रन के आंकड़े तक पहुंचते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

विराट ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली ने जैसे ही पारी का दूसरा ओवर लेकर आए अक्षर पटेल की गेंद पर चौका जड़ा तभी उन्होंने आईपीएल में अपने 7000 रन पूरे कर लिए। वो ऐसा करने वाले इतिहास के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट ने ये कारनामा अपनी आईपीएल करियर की 225वीं पारी में किया।

कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं। उनके बाद शिखर धवन हैं जिन्होंने 6536 रन बनाए हैं। दिलचस्प बात यह है कि टूर्नामेंट में 6000 रनों तक पहुंचने वाले केवल 4 खिलाड़ी हैं। आईपीएल के 16वें सीजन में, कोहली का उच्चतम स्कोर 82 है और उन्होंने अब तक पांच अर्धशतक लगाए हैं।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली * - 7000 रन

शिखर धवन- 6536 रन
डेविड वॉर्नर- 6189 रन
रोहित शर्मा - 6063 रन
सुरेश रैना- 5528 रन

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी बनाया रिकॉर्ड

इतना ही नहीं विराट ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 1000 आईपीएल रन भी पूरे कर लिए हैं। वो ऐसा करने वाले भी आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज हैं। दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिनके 977 रन हैं। वहीं लिस्ट में तीसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे के हैं, जिन्होंने 792 रन हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement