Virat Kohli: 'विराट कोहली हैं मुहम्मद अली और टाइगर वुड्स की लीग का हिस्सा', जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा का बयान

Virat Kohli: जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा का मानना है कि विराट कोहली ने अपने खेल से विश्व क्रिकेट में क्रांति लाई है और एक ऐसा ट्रेंड सेट कर दिया जिसे सब फॉलो करना चाहते हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 14, 2022 19:03 IST
Virat Kohli- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Virat Kohli

Highlights

  • जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने की कोहली की तारीफ
  • सिकंदर ने बांग्लादेश के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में लगाए 2 शतक
  • भारत और जिम्ब्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से 3 मैच की वनडे सीरीज

Virat Kohli: शानदार फॉर्म में चल रहे जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को इसी महीने तीन मैच की वनडे सीरीज में भारतीय टीम का सामना करना है। इस सीरीज के आगाज से पहले उनसे पूछा गया कि विराट कोहली और बाबर आजम में से बेहतर बल्लेबाज कौन है। दुनिया के ज्यादातर एक्टिव क्रिकेटर्स के लिए ये सवाल स्टंप करने वाला साबित हो सकता है पर अपने नाम की तरह ही वे नहीं घबराए। सिकंदर ने इसका बेहतरीन जवाब दिया।

36 साल के रजा ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं पर उनका अंदाज जुदा है। कोहली की तारीफ कई लोगों ने की है पर किसी ने शायद ऐसी बात नहीं कही जो सिकंदर कह गए। उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान खेल जगत के उस ग्रुप का हिस्सा हैं जिसमें सर्वकालीन महानतम मुक्केबाज मुहम्मद अली और गोल्फ लीजेंड टाइगर वुड्स आते हैं।

जिम्बाब्वे के इस ऑलराउंडर का मानना है कि कोहली ने अपने खेल से विश्व क्रिकेट में क्रांति लाई है और एक ऐसा ट्रेंड सेट कर दिया जिसे सब फॉलो करना चाहते हैं।

रजा ने एक यूट्यूब चैनल से कहा, “विराट भाई हर फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। मैं विराट को उसी ब्रैकेट में रखना चाहूंगा जिसमें टाइगर वुड्स और मुदम्मद अली हैं, इन लोगों ने अपने-अपने खेलों में क्रांति लाई, इन सबने कुछ अलग सोचा और कुछ नया किया जिसे बाद में सबने फॉलो किया।”

बांग्लादेश के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में दो शतक लगाकर अपनी टीम को जिताने वाले सिकंदर ने कोहली के बारे में आगे कहा, “क्रिकेट हमेशा से फिटनेस को अहमियत देती रही है लेकिन जिस तरह से विराट कोहली ने इस खेल में फिटनेस को आगे बढ़ाया उसे युवा पीढ़ी फॉलो कर रही है। ये शानदार उपलब्धि है, लोगों को उन्हें इसका क्रेडिट देना चाहिए।”

जब उनसे पूछा गया कि खराब दौर से गुजर रहे कोहली को वे क्या सलाह देना चाहेंगे, उन्होंने कहा, “मेरे पास इतना अनुभव नहीं है कि मैं 16 से 20 हजार रन बनाने वाले शख्स को कोई सलाह दूं। मैं उनसे क्या कहूंगा? मैं उनसे कुछ नहीं कहूंगा। लोगों को खामोश रहना चाहिए और विराट को शांति में रहने देना चाहिए। उन्हें अकेला छोड़ दीजिए वे फिर से शीर्ष पर पहुंच जाएंगे।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022