Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2023 में RCB के खिलाड़ियों का दबदबा, विराट कोहली के कप्तान बनते ही मिली डबल खुशी

RCB ने अपने छठे मुकाबले में पंजाब किंग्स को 24 रनों से हराकर तीसरी जीत दर्ज की और खास बात यह थी कि इस मैच में कप्तानी विराट कोहली कर रहे थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 20, 2023 20:05 IST
Faf Du Plessis, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली

आईपीएल 2023 के 27वें मुकाबले में आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 24 रनों से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस मैच में खास बात यह थी कि 556 दिन तकरीबन दो साल के बाद विराट कोहली एक बार फिर से आरसीबी की कप्तानी कर रहे थे। फाफ डु प्लेसिस किसी कारणवश आज के मैच में फील्डिंग करने नहीं उतरे। उन्होंने बतौर इम्पैक्ट प्लेयर उतरते हुए सिर्फ बल्लेबाजी की और 84 रन ठोक दिए। इसके अलावा कप्तानी आज टॉस से लेकर मैच के अंत तक विराट ने ही संभाली। विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी का यह 141वां मैच था जिसमें उसे 67वीं जीत मिली। इतना ही नहीं इस जीत के अलावा भी आरसीबी को विराट के कप्तान के तौर पर लौटते ही डबल खुशी मिल गई।

आईपीएल 2023 में अभी तक आरसीबी के लिए बल्लेबाजी में कप्तान फाफ डु प्लेसिस और गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज का शानदार प्रदर्शन रहा है। डु प्लेसिस 6 मैचों में 166.5 के स्ट्राइक रेट से 343 रन बनाकर ऑरेंज कैप होल्डर हैं। वहीं इस मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज अब 6 मैचों में 12 विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर बन गए हैं। यानी अब ऑरेंज और पर्पल दोनों कैप आरसीबी के खाते में हैं। यही कारण है कि हम कह रहे हैं कि विराट के कप्तानी करते ही आरसीबी को डबल खुशी मिली।

विराट ने लगाई चौथी हाफ सेंचुरी

विराट कोहली ने साल 2021 के आईपीएल के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद भी वह इस फ्रेंचाइजी का प्रमुख हिस्सा रहे। साल 2022 उनके लिए कुछ खास नहीं था। लेकिन इस साल उन्होंने कमाल कर दिया है। छह मैचों में विराट कोहली अभी तक चार हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं। विराट कोहली ने अभी तक 6 मैचों में 279 रन बनाए हैं। वह ऑरेंज कैप की लिस्ट में भी दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने इस साल आरसीबी को कप्तान डु प्लेसिस के साथ एक मैच छोड़कर सभी पांचों मैचों में शानदार शुरुआत भी दी है। इस मैच भी दोनों ने 137 रन जोड़े। कुल मिलाकर 6 मैचों में दोनों अभी तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 473 रन जोड़ चुके हैं।

विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी को मिली 67वीं जीत

Image Source : PTI
विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी को मिली 67वीं जीत

आरसीबी की बात करें तो इस टीम ने अपने छठे मुकाबले में तीसरी जीत दर्ज की है। इससे पहले टीम ने मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स को मात दी थी। इसके अलावा तीन मैचों में टीम को हार भी झेलनी पड़ी है। आरसीबी अब 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर आ गई है। विराट कोहली के बतौर कप्तान वापसी करते हुए फैंस के चेहरे भी खुशी से चमक उठी। इस मैच में विराट का बल्ला भी चला और आरसीबी को जीत भी मिल गई। तो आज का दिन आरसीबी फैंस के लिए किसी जैकपॉट से कम नहीं हो सकता।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: आरसीबी को मिली सीजन की तीसरी जीत, सिराज की कातिलाना गेंदबाजी में फंसी पंजाब किंग्स

विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी का रिकॉर्ड शो, RCB के लिए किया बड़ा कारनामा

विराट कोहली ने IPL में लगाया 'शतक', बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement