Thursday, May 09, 2024
Advertisement

PBKS vs RCB, IPL 2023: आरसीबी को मिली सीजन की तीसरी जीत, सिराज की कातिलाना गेंदबाजी में फंसी पंजाब किंग्स

PBKS vs RCB, IPL 2023: पंजाब किंग्स और आरसीबी के बीच आईपीएल 2023 का 27वां मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 20, 2023 19:10 IST
Mohammad Siraj ने 4 ओवर में 21 रन...- India TV Hindi
Image Source : PTI Mohammad Siraj ने 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए

PBKS vs RCB, IPL 2023: आईपीएल 2023 का 27वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों का यह छठा मुकाबला था। इस मैच में आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 24 रनों से हराकर सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज की। आज के मैच में भी पंजाब किंग्स की कप्तानी सैम करन कर रहे थे तो आरसीबी की कमान आज विराट कोहली के हाथों में थी। नियमित कप्तान डु प्लेसिस इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलने उतरे थे और उन्होंने 84 रनों की पारी खेली थी।

इस मैच में टॉस हारकर आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और आरसीबी के लिए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी पूरी कर दी। दोनों ने 97 गेंद यानी 16.1 ओवर में 137 रन जोड़े। हालांकि, इसके बाद पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने शानदार वापसी की। उसके बाद आखिरी 23 गेंदों पर आरसीबी की टीम सिर्फ 37 रन ही बना सकी। अंत में टीम का स्कोर 20 ओवर में 4 विकेट पर 174 रन था। डु प्लेसिस ने 84 और विराट ने 59 रनों की पारी खेली।

PBKS vs RCB, IPL 2023: यहां देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

जवाब में पंजाब किंग्स की शुरुआत आज बेहद खराब रही। 3.2 ओवर में 27 रन पर ही टीम के तीन अहम विकेट गिर गए थे। इसके बाद प्रभसिमरन सिंह (46) ने एक छोर संभाले रहा लेकिन 76 रनों पर पंजाब की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद अंत में जितेश शर्मा ने 27 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली और पंजाब की उम्मीदों को जगाया। लेकिन मोहम्मद सिराज की कातिलाना गेंदबाजी के आगे पंजाब के बल्लेबाज फंस गए। सिराज ने 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं वानिंदु हसरंगा ने 4 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

PBKS vs RCB, IPL 2023

Image Source : AP
PBKS vs RCB

पॉइंट्स टेबल में आरसीबी की छलांग

इस मैच से पहले पंजाब किंग्स की टीम पांच में से तीन जीत के बाद पांचवें स्थान पर थी और आरसीबी पांच मैचों में से तीन हारकर आठवें पायदान पर थी। पर इस जीत के बाद बैंगलोर की टीम अब 6 अंकों के साथ 6 मैचों में पांचवें स्थान पर आ गई है। तो अपनी तीसरी हार के बाद पंजाब की टीम को 7वें स्थान पर खिसकना पड़ा है। इस सूची में राजस्थान टॉप पर है और अपने शुरुआती पांचों मैच हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम आखिरी स्थान पर है।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी का रिकॉर्ड शो, RCB के लिए किया बड़ा कारनामा

विराट कोहली ने IPL में लगाया 'शतक', बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement