Friday, March 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने बनाया अद्भुत रिकॉर्ड, IPL में ठोका लगातार दूसरा शतक

विराट कोहली ने आईपीएल में लगातार दूसरा शतक लगाने का अद्भुत रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए इतिहास रच दिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 21, 2023 22:15 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली ने लगाया लगातार दूसरा आईपीएल शतक

विराट कोहली ने आईपीएल 2023 में अपनी कमाल की फॉर्म जारी रखते हुए लगातार दूसरा शतक ठोक दिया है। पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 64 गेंद में शतक लगाने के बाद उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहम मुकाबले में 60 गेंदों पर शतक लगा दिया है। आईपीएल के इतिहास में जहां अब क्रिस गेल को पीछे छोड़ वह सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने। वहीं आईपीएल इतिहास में दो मैचों में लगातार शतक लगाने वाले वह तीसरे खिलाड़ी बने।

विराट कोहली से पहले आईपीएल इतिहास में दो खिलाड़ी ऐसे हुए हैं जिन्होंने दो मैचों में लगातार दो शतक लगाए हैं। शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए साल 2020 में ऐसा किया था। वहीं 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने यह कारनामा कर दिखाया था। अब विराट ऐसे तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहला का यह आईपीएल में सातवां शतक रहा और उन्होंने 6 शतक लगाने वाले क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने अपनी इस पारी में 61 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल था।

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी

  • विराट कोहली- 7
  • क्रिस गेल- 6
  • जोस बटलर- 5
  • केएल राहुल- 4
  • डेविड वॉर्नर- 4
  • शेन वॉटसन- 4

विराट कोहली का IPL 2023 में प्रदर्शन

विराट कोहली ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है। 14 मैचों की 14 पारियों में उन्होंने 639 रन बना लिए हैं। जिसमें 6 अर्धशतक और दो शतक शामिल हैं। वह इस सीजन फाफ डु प्लेसिस (730) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ऑरेंज कैप की लिस्ट में वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उनकी इस शानदार बल्लेबाजी से आरसीबी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में 197 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। यह इस सीजन का भी 10वां शतक रहा। इससे पहले आज ही मुंबई इंडियंस के लिए कैमरन ग्रीन ने भी नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें:-

विराट और फाफ की जोड़ी ने IPL में रचा इतिहास, अपने ही रिकॉर्ड को कर दिया ध्वस्त

IPL 2023 में टूट गए सभी रिकॉर्ड, पिछले 16 साल में कभी नहीं हुआ था ऐसा

टीम इंडिया को मिला नया यॉर्कर किंग, IPL से मिल गया बुमराह का सबसे तगड़ा रिप्लेसमेंट!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement