Friday, April 26, 2024
Advertisement

टीम इंडिया को मिला नया यॉर्कर किंग, IPL से मिल गया बुमराह का सबसे तगड़ा रिप्लेसमेंट!

जसप्रीत बुमराह लगातार इंजरी से जूझ रहे हैं और इस बीच भारतीय टीम को अपने यॉर्कर किंग की सबसे ज्यादा कमी खल रही होगी। आईपीएल 2023 में टीम इंडिया को एक नया यॉर्कर किंग मिलता दिख रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 21, 2023 18:09 IST
Akash Madhwal, Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी की खतरनाक यॉर्कर का जलवा

आईपीएल 2023 में कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है। रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, प्रभसिमरन सिंह समेत कई बल्लेबाज देश का भविष्य हो सकते हैं। वहीं एक ऐसा गेंदबाज भी सामने आया है जो आने वाले समय में टीम इंडिया का नया यॉर्कर किंग बन सकता है। फिलहाल जसप्रीत बुमराह के पास यह उपाधि है लेकिन वह लगभग समय इंजरी के कारण टीम से बाहर ही रहते हैं। पर मुंबई इंडियंस का एक उभरता हुआ सितारा टीम के लिए आने वाले दिनों में जसप्रीत बुमराह का तगड़ा रिप्लेसमेंट बन सकता है। 

दरअसल हम बात कर रहे हैं आकाश मधवाल की जिन्होंने आईपीएल 2023 में अभी तक जितने भी मौके मिले हैं शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और एक बार फिर से अपनी यॉर्कर का जलवा दिखाया। उन्होंने जिस तरह से हैरी ब्रूक को पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड किया उसको देख किसी भी क्रिकेट फैन का दिल खुश हो सकता है। सनराइजर्स के खिलाफ अहम मैच में उन्होंने 4 ओवर में 37 रन देकर चार विकेट लिए। एक समय सनराइजर्स का स्कोर 220-230 तक जाता दिख रहा था। लेकिन डेथ ओवर्स में उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण हैदराबाद का स्कोर 200 पर ही रुक गया।

खतरनाक यॉर्कर का नहीं है बल्लेबाजों के पास कोई जवाब

आकाश मधवाल ने इससे पहले गुजरात टाइटंस के खिलाफ शुभमन गिल को अपनी यॉर्कर डिलीवरी पर क्लीन बोल्ड करके चौंका दिया था। अब सनराइजर्स के खिलाफ पहले उन्होंने इन फॉर्म हेनरिक क्लासेन का डंडा उखाड़ा, उसके बाद इंग्लैंड के हैरी ब्रूक क्रीज पर आए और पहली गेंद पर ही खतरनाक यॉर्कर गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उनकी इस खतरनाक गेंदबाजी को देख यह कहे सकते हैं कि टीम इंडिया को आने वाले समय में एक नया यॉर्कर किंग मिल सकता है। मुंबई इंडियंस को इस सीजन बुमराह की कमी खल रही थी लेकिन पिछले 6 मैचों में आकाश मधवाल ने कछ हद तक उनके एक बेहतर रिप्लेसमेंट की भूमिका निभाई है।

आकाश मधवाल का कैसा रहा प्रदर्शन?

आकाश मधवाल के इस सीजन प्रदर्शन की बात करें तो 6 मैच उन्होंने अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए खेले हैं जिसमें आठ विकेट उन्होंने झटके हैं। उनकी इकॉनमी भी 9 के अंदर रही है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह 4 ओवर में 37 रन देकर चार विकेट लेते हुए मुंबई के लिए ऐसा करने वाले दूसरे अनकैप्ड गेंदबाज बने। उनसे पहले राहुल चाहर ने 2021 में 27 रन देकर 4 विकेट झटके थे। यह उनका पहला आईपीएल सीजन है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी उन्होंने 31 रन देकर तीन विकेट झटके थे। 

यह भी पढ़ें:-

धोनी और जडेजा के बीच हुई 'बहस'! क्या है सोशल मीडिया पर वायरल Video का सच?

बेंगलुरु में कैसा है मौसम का हाल? प्लेऑफ से पहले बारिश बिगाड़ सकती है आरसीबी का खेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement