Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने दिया करारा जवाब, टी20 करियर खत्‍म होने पर कही ये बात

Virat Kohli : आरसीबी के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने आईपीएल में लगाातार दो शतक लगाकर अपनी टीम को प्‍लेऑफ में पहुंचााने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 22, 2023 11:42 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

Virat Kohli RCB IPL 2023 : टीम इंडिया और आईपीएल में आरसीबी के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली इस वक्‍त जबरदस्‍त फार्म में हैं। उन्‍होंने आईपीएल वो काम कर दिखाया है, जो किसी के लिए भी आसान नहीं होता। आईपीएल में कहां तो एक शतक भी नहीं आता है और विराट कोहली ने लगातार दो शतक लगाकर गदर मचा दिया है। आईपीएल में अब वे उन चुनिंदा प्‍लेयर्स की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने बैक टू बैक दो सेंचुरी जड़ दी हैं, वहीं उन्‍होंने क्रिस गेल के आईपीएल में सबसे ज्‍यादा शतक के कीर्तिमान को भी तोड़ दिया है। इस बीच लगातार ये बातें कही जा रही थी कि विराट कोहली अब आईपीएल में तो खेलेंगे, लेकिन ऐसा लगता है कि वे टीम इंडिया के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट न खेल पाएं, लेकिन अब कोहली ने उस तरह की बातों को खारिज कर दिया है और तस्‍वीर भी करीब करीब साफ सी कर दी है। 

विराट कोहली ने आईपीएल में जड़े दो लगातार शतक, आरसीबी की टीम हारकर प्‍लेऑफ से बाहर 

आईपीएल 2023 में रविवार को आरसीबी और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला गया। इसमें अगर आरसीबी की टीम जीत जाती तो पक्‍का था कि प्‍लेऑफ में एंट्री कर जाते, लेकिन जीटी ने मैच जीतकर उसकी उम्‍मीदों पर एक तरह से पानी फेर दिया है। आरसीबी अकेली ऐसी टीम है, जो पिछले लगातार तीन सीजन से प्‍लेऑफ में पहुंचती रही थी, लेकिन खिताब का सपना अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। अब तो प्‍लेऑफ से ही बाहर हो गई है। मैच के दौरान जब एक पारी समाप्‍त हुई तो विराट कोहली ने कहा कि बहुत सारे लोग सोचते हैं कि मेरे टी20 क्रिकेट अब खत्‍म हो रहा है, लेकिन मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता। मुझे लगता है कि मैं फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेट खेल रहा हूं। मैं बस अपने आप का आनंद ले रहा हूं। मैं इसी तरह से टी20 क्रिकेट खेलता हूं। विराट कोहली बोले कि वे गैप्स में हिट करना चाहते हैं। ढेर सारे बाउंड्री मारना चाहते हैं और अगर मौका लगा तो आखिर में बड़ी बाउंड्री लगाना चाहता हूं। कोहली ने कहा कि हालात को पढ़ना होता है और जब स्थिति की मांग होती है तो उस अवसर पर ऊपर उठना पड़ता है। मैं इस समय अपने खेल और मैं जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं, उससे वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा हूं। 

विराट कोहली आईपीएल 2023 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में नंबर तीन पर 
विराट कोहली ने इस साल लगातार दो शतक तो लगाए ही हैं, साथ ही छह अर्धशतक भी लगाने में कामयाबी हासिल की है। वे इस साल सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में इस वक्‍त नंबर तीन की कुर्सी पर कब्‍जा जमाए हुए हैं। उनके नाम 14 मैचों में 639 रन हैं। उनका औसत 53.25 का है और स्‍ट्राइक रेट 139.82 का है। इससे समझा जा सकता है कि वे इस बार के आईपीएल में अब तक कैसी बल्‍लेबाजी कर रहे थे, लेकिन अब उनका सफर खत्‍म हो गया है और ट्रॉफी का सपना भी अब एक साल के लिए टल गया है। अब साल टीम इंडिया को ज्‍यादा टी20 मैच नहीं खेलने हैं। ये वनडे विश्‍व कप का साल है, इसलिए एक दिवसीय मैच ही ज्‍यादा खेले जाएंगे, ऐसे में उनकी वनडे क्रिकेट में तो जगह पक्की है, लेकिन अगले साल ही यानी 2024 में टी20 विश्‍व कप खेला जाना है। देखना होगा कि क्‍या बीसीसीआई और टीम इंडिया की सेलेक्‍शन कमेटी, उन्‍हें उसमें जगह देती है या फिर नहीं। हालांकि कोहली का फार्म जिस तरह का चल रहा है, उससे उन्‍हें बाहर कर पाना आसान नहीं होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement