Virat Kohli Jersey: विराट कोहली ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को गिफ्ट की अपनी जर्सी, BCCI ने शेयर किया Video

Virat Kohli Jersey: विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद एक बार फिर अपने व्यवहार से दिल जीत लिया। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में वह बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ उनकी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिली थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: August 29, 2022 20:25 IST
विराट कोहली और हारिस...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER VIDEO BCCI (SCREENSHOT) विराट कोहली और हारिस रऊफ

Highlights

  • विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में खेला अपना 100वां T20I
  • कोहली ने 34 गेंदों पर खेली 35 रनों की उपयोगी पारी
  • मैच के बाद पाकिस्तानी पेसर को विराट कोहली ने गिफ्ट की साइन की हुई जर्सी

Virat Kohli Jersey: भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के महामुकाबले के बाद फिर विरोधी खिलाड़ी के साथ दोस्ताना रवैया दिखाया। टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान पर भारतीय टीम की पांच विकेट से जीत के बाद विराट कोहली ने विरोधी तेज गेंदबाज हारिस राउफ को अपने हस्ताक्षर वाली जर्सी गिफ्ट की। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इस मोमेंट एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें कोहली राउफ को अपनी साइन की हुई जर्सी भेंट करते नजर आ रहे हैं। 

बीसीसीआई ने विराट कोहली और हारिस रऊफ की इस भेंट का वीडियो शेयर करते हुए एक शानदार कैप्शन भी दिया। बोर्ड ने ट्वीट में लिखा कि,"मैच भले खत्म हो गया हो लेकिन ऐसे लम्हे हमेशा चमक बिखेरते रहते हैं। विराट कोहली के द्वारा एक दिल जीतने वाला गेस्चर (व्यवहार) देखने को मिला। उन्होंने अपनी साइन की हुई जर्सी पाकिस्तान के हारिस रऊफ को मैच खत्म होने के बाद गिफ्ट की।"

विराट कोहली ने खेला 100वां टी20 इंटरनेशनल

विराट कोहली का यह 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच था। उन्होंने मैच में 34 गेंद में 35 रनों की उपयोगी पारी खेली थी। इस मैच में हार्दिक पंड्या ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले दोनों देशों के खिलाड़ियों को अपने ट्रेनिंग सत्र के दौरान भी एक-दूसरे से सौहार्दपूर्वक मुलाकात करते देखा गया था। कोहली ने मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और चोटिल तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के साथ भी संक्षिप्त बातचीत की थी।

Virat Kohli: तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं विराट कोहली, जानिए कौन था ऐसा पहला क्रिकेटर

भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में 100 या उससे अधिक मैच खेलकर इतिहास रचा। वह भारत के लिए ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने। अगर पूरी दुनिया की बात करें तो वह दुनियाभर के दूसरे ऐसे क्रिकेटर बने जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में 100 मैचों का आंकड़ा छुआ। उनसे पहले न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने यह उपलब्धि हासिल की थी। विराट कोहली के नाम 100 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 49.9 की औसत और 137.18 के स्ट्राइक रेट से 3343 रन दर्ज हैं जिसमें 30 हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022