Friday, May 03, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने IPL में रचा इतिहास, सभी खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे, हासिल किया नंबर-1 का ताज

आरसीबी की टीम को IPL 2024 के 19वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी है। इस मैच में कोहली ने शतक लगाया और 113 रन बनाए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 07, 2024 3:17 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

Virat Kohli: विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार शतक जड़ दिया। उन्होंने 113 रन बनाए। लेकिन उनके शतक के बाद भी आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में आरसीबी के गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। मैच में कोहली ने बल्ले के अलावा फील्डिंग में कमाल दिखाया। अच्छी फील्डिंग की बदौलत ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

पहले नंबर पर पहुंचे कोहली

विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में यश दयाल की गेंद पर रियान पराग का अच्छा कैच पकड़ा। इसी के साथ वह आईपीएल के इतिहास में फील्डर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सुरेश रैना को पीछे कर दिया है। कोहली के आईपीएल में 110 कैच हो गए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रैना हैं। उनके नाम 109 कैच दर्ज हैं। आईपीएल में केवल तीन ही ऐसे प्लेयर्स हैं, जिन्होंने आईपीएल में 100 से ज्यादा कैच लिए हैं। इनमें विराट कोहली, सुरेश रैना और कीरोन पोलार्ड शामिल हैं। 

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले फील्डर्स: 

विराट कोहली- 110 

सुरेश रैना- 109 
कीरोन पोलार्ड- 103 
रोहित शर्मा- 99 
शिखर धवन- 98 
रवींद्र जडेजा- 98 

आरसीबी को मिली हार 

आरसीबी के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में आरसीबी ने राजस्थान को जीतने के लिए 184 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में राजस्थान ने जोस बटलर के शतक की मदद से टारगेट चेज कर लिया। आरसीबी के लिए कोहली ने 113 रन बनाए। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने 44 रन बनाए। लेकिन इन दोनों प्लेयर्स के अलावा कोई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन ने 69 रन और जोस बटलर ने 100 रन बनाए। बटलर ने छक्का जड़कर राजस्थान को जीत दिलाई है। 

यह भी पढ़ें

विराट कोहली के शतक से नंबर 1 बनी RCB, तोड़ दिया टीम इंडिया का बड़ा रिकॉर्ड

कोहली के शतक पर फिरा पानी, जोस बटलर ने सेंचुरी जड़कर राजस्थान रॉयल्स को दिलाई जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement