Sunday, May 05, 2024
Advertisement

इतने रन बनाते ही विराट कोहली कर देंगे ये करिश्मा, ऐसा करने वाले बनेंगे सिर्फ दूसरे भारतीय

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के मैदान पर महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में विराट कोहली 93 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 14, 2023 10:59 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

Virat Kohli: विराट कोहली हमेशा से ही पाकिस्तानी टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हाल ही में उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी शतक लगाया था। वह भारतीय बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी हैं। टारगेट को चेज करते हुए रन बनाने में उनका कोई सानी है। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। अगर वह आज के मैच में 93 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वह अपने नाम एक बड़ा करने में सफल हो जाएंगे। 

नाम कर सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड 

विराट कोहली अगर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 93 रन बना लेते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 26000 रन पूरे कर लेंगे। ऐसा करने वाले वह दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनेंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 34357 रन बनाए हैं। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

सचिन तेंदुलकर- 34357 रन

कुमार संगाकारा- 28016 रन
रिकी पोंटिंग- 27483 रन
महेला जयवर्धने- 25957 रन 
विराट कोहली- 25907 रन 

इन दो दिग्गजों को छोड़ सकते हैं पीछे 

विराट कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक 1170 रन बनाए हैं। अगर पाकिस्तान के खिलाफ वह 32 रन बना लेते हैं तो वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शाकिब अल हसन और क्रिस गेल को पीछे छोड़ देंगे। वनडे वर्ल्ड कप में शाकिब के नाम 1201 रन और गेल के नाम 1186 रन दर्ज हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ किया है ऐसा प्रदर्शन 

विराट कोहली की गिनती दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स में होती है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अहम मौकों पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 662 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक लगाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में दिखेंगी ये 5 बड़ी जंग, इन स्टार खिलाड़ियों के बीच होगा रोमांचक मुकाबला

वर्ल्ड कप 2019 के बाद विराट-बाबर ने बनाए इतने रन, जानिए कौन-सा खिलाड़ी है आगे

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement