Friday, July 19, 2024
Advertisement

USA छोड़िए, वेस्टइंडीज में विराट कोहली का बल्ला ​कैसे उगलता है आग!

Virat Kohli: विराट कोहली अमेरिका में अपने अंदाज में बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। इस बीच अब नजर इस बात पर है कि जब वे वेस्टइंडीज सुपर 8 के मैच खेलने जाएंगे तो क्या कुछ होता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 14, 2024 15:46 IST
virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज में विराट कोहली का बल्ला ​कैसे उगलता है आग!

Virat Kohli in West Indies: विराट कोहली का बल्ला इस वक्त खामोश है। पहले तीन मैच हो चुके हैं, लेकिन अभी तक कोहली के बल्ले से उस तरह की पारी नहीं आई है, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। लेकिन अच्छी बात ये है कि यूएसए यानी अमेरिका का दौर अब खत्म हो रहा है और वेस्टइंडीज की ओर बढ़ रहा है। जो कोहली के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। कोहली के बल्ले से यूएसए में ज्यादा रन नहीं आए हैं, लेकिन वेस्टइंडीज में उन्होंने कुछ बेहतर पारियां खेली हैं। 

यूएसए में नहीं चलता है कोहली का बल्ला 

अमेरिका में भारत ने इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में जो मैच खेले हैं, उसमें कोहली का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इससे पहले भी कोहली यूएसए में ज्यादा बड़ी पारियां खेलने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। कोहली ने इन तीन मैचों को ​मिलाकर अमेरिका में 7 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 68 रन ही आए हैं। उनका जब औसत आप जानेंगे तो दंग ही रह जाएंगे। विराट कोहली ने अमेरिका में 11.33 की औसत से रन बनाए हैं। अमेरिका में कोहली का स्ट्राइक रेट 97 के करीब का है। बड़ी बात ये है कि वे अमेरिका में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। इस बार तो अब तक तीन मैचों में सिंगल डिजिट में आउट हुए हैं, इससे पहले भी उनका सर्वाधिक स्कोर केवल 28 रन ही रहा है। अब भारत को 15 जून को कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में और खेलना है, इसके बाद कारवां वेस्टइंडीज की ओर रवाना हो जाएगा। 

अमेरिका में ऐसे हैं कोहली के आंकड़े 

वेस्टइंडीज में वैसे तो विराट कोहली ने बहुत सारे इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, लेकिन अगर टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात की जाए तो वे अब तक केवल 3 ही मैच खेल पाए हैं। इस तीन मैचों में कोहली के बल्ले से 112 रन आए हैं। साथ ही उनका औसत 37.33 का है और स्ट्राइक रेट 141.77 का है। वेस्टइंडीज में वे एक अर्धशतक लगा चुके हैं। वैसे तो तीन मैचों का सेंपल साइज कम ही कहा जाएगा, इतना तो लग ही रहा है कि अमेरिका से अच्छे आंकड़े कोहली के वेस्टइंडीज में हैं। चाहिए भी यही। अब सुपर 8 के मैच खेले जाने हैं, जो काफी अहम होंगे, ऐसे में विराट कोहली का चलना बहुत ज्यादा जरूरी है। 

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान की बढ़ी धुकधुकी, क्या हो पाएगा USA बनाम आयरलैंड मैच, ये रही वैदर अपडेट

T20 World Cup 2024: सुपर 8 में क्या रहेगा भारत का शेड्यूल, इन टीमों से होगा मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement