Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs AFG: दूसरे T20 मैच में विराट कोहली करेंगे वापसी, इस फ्लॉप खिलाड़ी के ऊपर लटक गई तलवार

Virat Kohli: भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरे टी20 मैच में स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली वापसी करेंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 13, 2024 13:56 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

India vs Afghanistan T20 Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मैच कल 14 जनवरी को खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की थी और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। पहले टी20 मैच में युवा खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया था। वहीं शिवम दुबे ने धमाकेदार पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। विराट कोहली पहले टी20 मैच में निजी कारणों से नहीं खेले थे। अब पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली दूसरे टी20 मैच में वापसी करने के लिए तैयार है और उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन कोहली की वापसी से एक स्टार खिलाड़ी के ऊपर तलवार लटक गई है। 

विराट कोहली करेंगे वापसी 

विराट कोहली पिछले एक दशक में टीम इंडिया के लिए सबसे बडे़ मैच विनर बनकर उभरे हैं। टीम इंडिया किसी भी परिस्थिति में रही हो अगर कोहली क्रीज पर हैं तो भारत की जीत मुमकिन है। अब दूसरे टी20 मैच में अगर कोहली तीसरे नंबर पर खेलेंगे तो तिलक वर्मा को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है। तिलक पिछले कुछ समय से दमदार खेल नहीं दिखा पाए हैं और फ्लॉप साबित हुए हैं। 

खतरे में इस खिलाड़ी की जगह 

तिलक वर्मा ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में 39, 51 और नाबाद 49 रन बनाकर शानदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद वह अगली 13 पारियों में केवल एक अर्धशतक लगा पाए। 21 साल के इस बल्लेबाज के लिए यह आंकड़े पर्याप्त नहीं होंगे और उन्हें बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। उन्होंने अभी भारतीय टीम के लिए 16 टी20 मैचों में 336 रन बनाए हैं। लेकिन अब उनका प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल नजर आ रहा है। 

अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे ये खिलाड़ी 

भारतीय टीम को जून में होने वाले विश्व कप से पहले कोई अन्य टी20 सीरीज नहीं खेलनी हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन काफी मायने रखता है। जितेश ने ईशान किशन को पीछे छोड़कर विकेटकीपर बल्लेबाज की दौड़ में खुद को आगे कर दिया है। उन्होंने निचले मध्यक्रम में कुछ उपयोगी पारियां खेली हैं और वह अपना दावा पक्का करने के लिए बड़ी पारियां खेलने की कोशिश करेंगे। दूसरी तरफ शुभमन गिल, शिवम दुबे, रिंकू सिंह और अक्षर पटेल जैसे प्लेयर्स भी अच्छा खेल दिखाना चाहेंगे, जिससे वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपना दावा मजबूत कर सकें। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement