Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs BAN: 8 साल का इंतजार खत्म! आखिरकार विराट कोहली के करियर में आया ये खास दिन

India vs Bangladesh: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत दर्ज की है। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से बल्ले से एक मैच विनिंग पारी निकली।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 20, 2023 6:55 IST
virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट के करियर में 8 साल बाद आया ये दिन

Virat Kohli India vs Bangladesh: वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से बाजी मारी और वर्ल्ड कप में अपना विजय अभियान जारी रखा। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से एक शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। इसी के साथ विराट कोहली का 8 साल लंबा इंतजार खत्म हो गया है। 

विराट के करियर में 8 साल बाद आया ये दिन

विराट कोहली ने इस मैच में 97 गेंद पर नाबाद 103 रन बनाए जिसमें छह चौके और चार छक्के शामिल रहे। ये वनडे क्रिकेट में उनका 48वां शतक था। खास बात ये रही कि उन्होंने 8 साल के लंबे इंतजार के बाद वर्ल्ड कप में शतक जड़ा। विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ ही 2011 में अपने वर्ल्ड कप डेब्यू में शतक जमाया था और फिर 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ भी सेंचुरी जड़ी थी। इसके बाद से उनके बल्ले से वर्ल्ड कप में एक भी शतक नहीं निकला था। कोहली का वर्ल्ड कप में ये सिर्फ तीसरा ही शतक है, जिसमें से बांग्लादेश के खिलाफ ये दूसरा शतक था।

टीम इंडिया की लगातार चौथी जीत

बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत के बावजूद आठ विकेट पर 256 रन ही बना पाया। उसकी तरफ से लिटन दास ने 66, उनके सलामी जोड़ीदार तंजीद हसन ने 51 और महमुदुल्लाह ने 46 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए। इसके जवाब में रोहित शर्मा (40 गेंद पर 48 रन) और शुभमन गिल (55 गेंद पर 53 रन) में पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद कोहली का बल्ला चला और उन्होंने 97 गेंद पर नाबाद 103 रन बनाए। उन्होंने केएल राहुल (नाबाद 34) के साथ चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़कर भारत का स्कोर 41.3 ओवर में तीन विकेट पर 261 रन तक पहुंचाया।

Points Table में दूसरे नंबर पर बरकरार

बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम को प्वॉइंट्स टेबल में फायदा नहीं हुआ है। भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है। मैच से पहले भी टीम इंडिया दूसरे नंबर पर थी। उसके 8 अंक हैं और उसका नेट रन रेट प्लस 1.659 है। पहले नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है। उसके 8 अंक हैं और नेट रन रेट प्लस 1.923 है। न्यूजीलैंड नेट रन रेट के चलते प्वॉइंट्स टेबल में आगे चल रहा है। 

ये भी पढ़ें

मैच जीतने के बाद गदगद हुए कप्तान रोहित, इस प्लेयर की तारीफ में कही ये बड़ी बात

छक्का लगाकर कोहली ने पूरा किया शतक, भारत को जीत दिलाकर बनाए ये बड़े कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement