Monday, April 29, 2024
Advertisement

Virat Kohli should call Sachin Tendulkar: पूर्व भारतीय दिग्गज ने विराट कोहली को दी सलाह, कहा- सचिन तेंदुलकर को करें कॉल

Virat Kohli should call Sachin Tendulkar: विराट कोहली पिछले ढाई साल से ज्यादा से खराब फॉर्म से संघर्ष कर रहे हैं। 2022 में उनकी दिक्कतें और बड़ी हो गई हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 15, 2022 11:33 IST
Virat Kohli, Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli, Sachin Tendulkar

Highlights

  • विराट कोहली का मैदान पर खराब दौर जारी
  • विराट कोहली को पूर्व भारतीय क्रिेकेटर ने दी सलाह
  • कोहली को खराब दौर से निकलने के लिए तेंदुलकर को कॉल करने की सलाह

Virat Kohli should call Sachin Tendulkar: कभी टीम इंडिया के सबसे बड़े बल्लेबाज रहे विराट कोहली पिछले कई महीनों से बेहद खराब फॉर्म से रुबरु हैं। 2022 में फॉर्म से उनका संघर्ष और गंभीर हो गया है। वे आईपीएल के 15वें एडिशन में निराशाजनक प्रदर्शन करते रहे, इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की दोनों पारियों में 20 रन के पार जाने में नाकाम हुए, दो टी20 इंटरनेशनल में भी फेल हुए और इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज में भी आराम दिया गया है। यानी रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में अगर वे मैदान पर आते हैं, तो अगस्त महीने तक के लिए ये किसी इंटरनेशनल मैच में उनका आखिरी मुकाबला हो सकता है।

कोहली को खराब फॉर्म से निकलने के लिए पूर्व क्रिकेटर की सलाह

कोहली इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को हुए मुकाबले में 247 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 16 रन के स्कोर पर निपटा दिए गए। इस मैच को भारत ने 100 रन से गंवाया और इसके बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने कहा कि कोहली को इस खराब दौर से निकलने के लिए महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को फोन कॉल करना चाहिए।

कोहली ने कुछ साल पहले खुलासा किया था कि 2014 के निराशाजनक इंग्लैंड टूर के बाद उन्होंने तेंदुलकर से बात की थी, जिसके बाद उनकी फॉर्म में जबरदस्त वापसी हुई थी।

कोहली को तेंदुलकर को कॉल करना चाहिए- अजय जडेजा

इसी स्थिति को ध्यान में रखकर अजय जडेजा ने भारत के मौजूदा इंग्लैंड दौरे के ऑफियल ब्रॉडकास्टर के पोस्ट-मैच शो में कहा, “मैंने ये बात 8 महीने पहले भी कही थी। मैंने कहा था कि एक इंसान जो विराट कोहली की मौजूदा दिक्कतों को समझ सकता है, वे सचिन तेंदुलकर हैं। वे एकमात्र शख्स हैं जिन्हें कॉल करके उन्हें कहना चाहिए ‘हमें एकबार मिलना चाहिए। साथ में लंच करना चाहिए’। क्योंकि दुनिया में ऐसा कौन है जिसने 14 या 15 साल की उम्र से शुरुआत की और कभी खराब दौर से नहीं गुजरा? जो सिर्फ आगे ही बढ़ता रहा और तेंदुलकर की ऊंचाई तक पहुंचा?”

कोहली नहीं करते तो तेंदुलकर करें कॉल- अजय जडेजा

जडेजा ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि सब दिमाग में होता है। वे तेंदुलकर से सिर्फ एक कॉल दूर हैं। मुझे उम्मीद है कि अगर विराट कॉल नहीं भी करते हैं, तो सचिन को उन्हें कॉल करना चाहिए। आप बड़े हैं, इस तरह के दौर से गुजर चुके हैं, यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप कॉल करें। मुझे उम्मीद है कि मास्टर ब्लास्टर ऐसा करेंगे।”

भारत को इंग्लैंड दौरे पर पांचवें रिशेड्यूल टेस्ट को गंवाने के बाद टेस्ट सीरीज में 2-2 की बराबरी पर संतोष करना पड़ा। इसके बाद, टीम इंडिया ने टी20 सीरीज को 2-1 से जीता और अब वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, जिसका निर्णायक मुकाबला रविवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement