Saturday, May 18, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने एक साथ डिविलियर्स, गेल और धोनी को पछाड़ा, छक्कों के इस खास रिकॉर्ड में निकले आगे

विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में शानदार पारी खेली है और उन्होंने इस दौरान डिविलियर्स, गेल और धोनी जैसे खिलाड़ियों को एक साथ छक्कों के अलग-अलग रिकॉर्ड में पीछे किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 29, 2024 21:16 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPL विराट कोहली

IPL 2024 का 10वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। विराट कोहली इस मैच में शानदार लय में नजर आए और उन्होंने छक्कों के एक खास रिकॉर्ड में दुनिया के सबसे बड़े हिटर कहे जाने वाले एमएस धोनी, क्रीस गेल और एबी डिविलियर्स तक को पछाड़ दिया। इस मुकाबले में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और आरसीबी की ओर से विराट कोहली पारी की शुरुआत करने के लिए आए।

विराट कोहली निकले आगे

केकेआर के खिलाफ विराट कोहली ने ओपन करते हुए काफी तेज शुरुआत की और सिर्फ 36 गेंदों पर उन्होंने अपने अर्धशतक भी पूरा कर लिया। विराट कोहली ने इस मुकाबले में 59 गेंदों पर 83 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने कुल 04 छक्के जड़े। विराट कोहली के नाम अब आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा छक्के हो गए हैं। वहीं इस लिस्ट में उन्होंने एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को पीछे किया। विराट कोहली ने जैसे ही इस मुकाबले में अपनी दूसरा छक्का जड़ा, वह एबी डिविलियर्स के आगे निकल गए। वहीं तीसरा छक्का लगाते ही वह क्रिस गेल से भी आगे निकल गए। विराट के नाम अब कुल 240 छक्के हो गए हैं। जोकि उन्होंने आरसीबी के लिए जड़े हैं। वहीं क्रिस गेल ने आरसीबी के लिए 239 छक्के और डिविलियर्स ने कुल 238 छक्के जड़े थे।

एमएस धोनी को इस मामले में किया पीछे

विराट कोहली ने अपने साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को तो पछाड़ा ही। साथ ही साथ उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को भी छक्कों के एक रिकॉर्ड में पछाड़ दिया। विराट कोहली आईपीएल में अब सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं। इस मैच से पहले वह धोनी से पीछे 5वें स्थान पर थे, लेकिन अब एमएस धोनी 5वें नंबर पर आ गए हैं। धोनी ने आईपीएल में कुल 239 छक्के जड़े हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल - 357 छक्के

रोहित शर्मा - 651 छक्के
एबी डिविलियर्स - 251 छक्के
विराट कोहली - 240 छक्के
एमएस धोनी - 239 छक्के

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement