Virat Kohli Average: विराट कोहली को 100वें टी20I मैच में हुआ बड़ा नुकसान, खराब फॉर्म का दिखने लगा असर

Virat Kohli Average: विराट कोहली का टी20 में औसत 50 से नीचे लुढ़का। पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए बड़ी पारी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 29, 2022 15:22 IST
Virat Kohli, IND vs PAK, Asia Cup 2022- India TV Hindi News
Image Source : PTI Virat Kohli Average below 50

Highlights

  • विराट अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट में लगा चुके हैं 70 शतक
  • 23 हजार से ज्यादा रन भी बनाए हैं
  • वनडे में 57 का है औसत

Virat Kohli Average: विराट कोहली एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद रविवार को मैदान पर लौटे तो उनके फैंस को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद थी। कोहली के लिए मौका भी खास था और सामने उनके वह टीम थी जिसके खिलाफ वह रन बनाना पसंद करते हैं। विराट ने यहां पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते ही एक खास उपलब्धि भी अपने नाम की। वह तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले भारतीय और दुनिया के सिर्फ दूसरे क्रिकेटर बने। उनसे पहले यह कमाल न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ही कर पाए हैं।

विराट की यह उपलब्धि कोई छोटी बात नहीं है क्योंकि यह उनकी फिटनेस और खेल के प्रति उनके जुनून को दर्शाती है। उन्होंने खुद भी इस मौके को खास बनाने की प्लानिंग की होगी जो उनकी बल्लेबाजी में देखने को भी मिली। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने कुछ पसंदीदा शॉट्स भी लगाए और आसानी से रन बटोरते रहे। लेकिन कोहली एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्होंने 34 गेंदों में 35 रन बनाए और इस दौरान तीन चौके और एक छक्का भी लगाया। लेकिन इस बार भी वह एक खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए।

भारत की रोमांचक जीत में विराट ने हालांकि महत्वपूर्ण रन बनाए लेकिन उन्हें निजी तौर पर बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। मैच से पहले विराट का औसत टी20 में जहा 50 से अधिक था, वह मैच के बाद गिरकर 49 पर पहुंच गया। इसका मतलब यह हुआ कि विराट का अब सिर्फ वनडे में ही 50 से अधिक का औसत है।

विराट के करियर पर एक नजर डालें तो लंबे समय तक उनका तीनों फॉर्मेट में औसत 50 से अधिक का रहा है। टेस्ट में 8000 से ज्यादा रन जबकि वनडे में 12344 और टी20I में 3343 रन के साथ वह आज भी दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में शुमार हैं। लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 23 हजार से अधिक रन और 70 शतक वाले विराट पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हुए अब 1000 दिन से अधिक का समय हो गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड