Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Virat Kohli Twitter Followers : विराट कोहली ने रचा नया कीर्तिमान, सबसे ज्यादा फॉलोअर वाले क्रिकेटर

Virat Kohli Twitter Followers : खेल की दुनिया की बात करें तो सबसे ज्यादा फॉलोअर्स में पहले नंबर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 450 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 13, 2022 13:53 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

Highlights

  • टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर भी रचा कीर्तिमान
  • ट्विटर पर इतने ज्यादा फॉलोअर्स वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने विराट कोहली
  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो के हैं सबसे ज्यादा फॉलोअर्स, लियोनेल मेसी दूसरे पर

Virat Kohli Twitter Followers : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली क्रिकेट मैदान पर रोज ही कोई न कोई कीर्तिमान रचते रहते हैं। लेकिन अब कोहली ने सोशल मीडिया पर भी रिकॉर्ड रचने का काम कर दिया है। विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर हो गए हैं, जिनके ट्विटर पर 50 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। यानी दुनिया का कोई भी क्रिकेटर ऐसा नहीं है, जिसके इतने फॉलोअर्स ट्विटर पर हों। इतना ही नहीं इंस्टाग्राम पर भी विराट कोहली के 211 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। चाहे बात पूर्व कप्तान एमएस धोनी की हो या फिर कप्तान रोहित शर्मा की, वे भी विराट कोहली के आसपास नहीं हैं। 

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

खेल की दुनिया के स्टार खिलाड़ी 

खेल की दुनिया की बात करें तो इस मामले में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स में पहले नंबर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 450 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर लियोनेल मेसी हैं, जिनके 333 मिलियन फॉलोअर्स हैं। विराट कोहली इस बीच इसलिए भी खूब चर्चा में हैं, क्योंकि अभी कुछ ही दिन पहले उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक जड़ा था। इससे पहले विराट कोहली ने वन डे और टेस्ट में तो खूब शतक लगाए थे, जिनकी संख्या 70 तक जा पहुंची थी, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम शतक नहीं था। लेकिन अब वे उन कुछ खास खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिनके नाम तीनों फॉर्मेट में शतक हैं। 

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

टी20 विश्व कप से पहले फार्म में आए विराट कोहली 
विराट कोहली का ये शतक इसलिए भी खास हो जाता है, क्योंकि करीब ढाई साल के इंतजार के बाद ये शतक आया है। साल 2019 में जब टीम इंडिया ने कोलकाता के ईडन गार्डेंस में भारत में पहला डे नाइट टेस्ट खेला गया था, तब उन्होंने शतक लगाया था। ये मैच 22 नवंबर 2019 से खेला गया था, इसी मैच में 24 नवंबर को उनका शतक आया था। इस बीच उनका फार्म चला गया और वे टीम से भी अंदर बाहर होते रहे, लेकिन शतक आ नहीं रहा था। 70 शतक जमाने वाले विराट कोहली को पहली बार अपना अगला शतक लगाने के लिए इतना लंबा इंतजार करना पड़ा। ये इंतजार 1019 दिन का था। अब जबकि विराट कोहली का बल्ला फिर से रन बनाने लगा है तो उम्मीद की जानी चाहिए कि ये फार्म टी20 विश्व कप 2022 तक जारी रहे, ताकि भारतीय टीम उसमें अच्छा प्रदर्शन कर एक और विश्व कप जीते। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement