Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IND vs AFG: विराट का घर और सामने नवीन उल हक, IPL की लड़ाई के बाद अब पहली बार होगा आमना-सामना

India vs Afghanistan: टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला मैच क्रिकेट फैंस के लिए काफी खास रहने वाला है। इस मैच में विराट कोहली और नवीन उल हक का आमना-सामना हो सकता है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 10, 2023 15:52 IST
virat vs naveen- India TV Hindi
Image Source : GETTY virat vs naveen

Virat Kohli vs Naveen Ul Haq: वर्ल्ड कप 2023 का 9वां मैच टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच होगा। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस मैच में भारत की मजबूत बल्लेबाजी और अफगानिस्तान की फिरकी गेंदबाजी के बीच एक शानदार टक्कर देखने को मिलेगी। लेकिन ये मैच एक और वजह से क्रिकेट फैंस के लिए काफी खास रहने वाला है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज नवीन उल हक का भी इस मैच में आमना-सामना हो सकता है। ये दोनों खिलाड़ी आखिरी बार आईपीएल 2023 के दौरान एक-दूसरे के सामने आई थे। उस मैच में दोनों के बीच काफी तनातनी देखने को मिली थी।

दिल्ली में विराट के सामने होंगे नवीन उल हक

अफगानिस्तान के दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL 2023) के दौरान सुर्खियों में आए थे। आरसीबी और एलएसजी के बीच हुए एक मैच के दौरान विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच कहासुनी देखने को मिली थी। मैच के बाद आपस में हाथ मिलाते समय भी दोनों खिलाड़ी भिड़ गए थे। विराट से भिड़ने के बाद नवीन उल हक ने सोशल मीडिया पर कई ऐसे पोस्ट किए थे जिसको फैंस ने कोहली से जोड़कर देख रहे थे। इस घटना के बाद ये दोनों खिलाड़ी पहली बार मैदान पर एक दूसरे का आमना-सामना करते दिखाई दे सकते हैं। ये मैच दिल्ली में खेला जाना है, जो विराट कोहली का होम ग्राउंड है। ऐसे में ये नजारा काफी रोमांचक हो सकता है। 

संन्यास का कर चुके हैं ऐलान

24 साल के नवीन उल हक का ये आखिरी वनडे टूर्नामेंट है। नवीन उल हक ने वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले ही वनडे फॉर्मेट में संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि मैं इस वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लूंगा। काम के बोझ और हाल की चोटों के कारण मुझे मेरे डॉक्टरों और फिजियोथेरेपिस्ट ने यही सलाह दी है कि लंबे फॉर्मेट का क्रिकेट छोड़ो और छोटे फॉर्मेट के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करो। अपने करियर को लंबा करने के लिए मुझे लंबे फॉर्मेट को छोड़ना होगा और टी20 क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना होगा।'

नवीन उल हक का वनडे करियर 

नवीन उल हक ने अफगानिस्तान के लिए अभी तक 8 वनडे मैच ही खेले हैं। इन मैचों में नवीन उल हक ने 25.80 की औसत से 15 विकेट हासिल किए हैं। नवीन उल हक ने भारत के खिलाफ अभी तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। ऐसे में उन्हें इस मैच में मौका मिलता है तो ये भारत के खिलाफ उनका पहला वनडे मैच होगा।

ये भी पढ़ें

जो रूट ने तोड़ा 31 साल पुराना कीर्तिमान, अब ग्राहम गूच छूटे पीछे

ODI World Cup 2023: मिचल सेंटनर का दिखा ऑलराउंड प्रदर्शन, युवराज सिंह के साथ बने इस खास क्लब का हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement