Friday, April 26, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: मिचल सेंटनर का दिखा ऑलराउंड प्रदर्शन, युवराज सिंह के साथ बने इस खास क्लब का हिस्सा

ODI World Cup: न्यूजीलैंड टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिचल सेंटनर का नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन देखने को मिला। उन्होंने इस मैच में बल्ले से 36 रन बनाने के साथ 5 विकेट भी हासिल किए। कीवी टीम 2 मैचों में लगातार जीत हासिल करते हुए प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 10, 2023 14:32 IST
Mitchell Santner- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिचल सेंटनर

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक खेले गए मैचों में किसी एक टीम ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वह न्यूजीलैंड की टीम है। कीवी टीम ने नियमित कप्तान केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में भी पहले इंग्लैंड और फिर उसके बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के लिए दूसरे मैच में स्पिनर मिचल सेंटनर का बल्ले और गेंद दोनों से कमाल देखने को मिला। कीवी टीम ने इस मैच को 99 रनों से अपने नाम करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है।

मिचल स्टार्क ने बल्ले से बनाए 36 रन और हासिल किए 5 विकेट

नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय 254 के स्कोर पर अपने छह विकेट गंवा चुकी थी। यहां से सेंटनर ने टॉम लेथम के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 27 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी की। वहीं इसके बाद आठवें विकेट के लिए सेंटनर ने मैट हेनरी के साथ मिलकर सिर्फ 9 गेंदों में 29 रन जोड़ दिए। मिचल सेंटनर की 36 रनों की पारी के दम पर कीवी टीम 50 ओवरों में 322 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं इसके बाद सेंटनर ने गेंद से भी कमाल दिखाते हुए 10 ओवरों की गेंदबाजी में 5 विकेट अपने नाम किए।

युवराज सिंह के साथ खास क्लब का हिस्सा बने सेंटनर

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में मिचल सेंटनर अब तीसरे ऐसे बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज बन गए हैं जो एक मैच में 5 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं। इससे पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह के अलावा बांग्लादेश टीम के मौजूदा कप्तान शाकिब अल हसन ही ऐसा करने में कामयाब हो सके थे। इसके अलावा सेंटनर ने अब न्यूजीलैंड के लिए बतौर स्पिन गेंदबाज वनडे में सर्वाधिक बार 5 विकेट लेने के मामले में डेनियल विटोरी की बराबरी कर ली है। सेंटनर के वनडे करियर में यह दूसरी बार था जब वह एक मैच में 5 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं। वहीं सेंटनर न्यूजीलैंड टीम के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने एक मैच में 30 से ज्यादा रन बनाने के साथ 5 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: दिल्ली में रोहित को डरा रहा ये खतरा! अफगानिस्तान के खिलाफ कैसे बचेंगे भारतीय कप्तान

ENG vs BAN: आईसीसी के एलान के बाद मलान ने बल्ले से दिखाया कमाल, बांग्लादेश की उधेड़ी बखिया, बनाया ये कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement