Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs AFG: दिल्ली में रोहित को डरा रहा ये खतरा! अफगानिस्तान के खिलाफ कैसे बचेंगे भारतीय कप्तान

India vs Afghanistan: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के सामने एक बड़ी चुनौती होगी. वह पहले मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे थे.

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 10, 2023 13:22 IST
rohit sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY rohit sharma

World Cup 2023 India vs Afghanistan: वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब टीम इंडिया के सामने अफगानिस्तान की टीम होगी। दोनों टीमों के बीच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडिमय में मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खाता खोले बिना आउट हो गए थे। जोस हेजलवुड की अंदर आती गेंद पर रोहित अपना विकेट गंवा बैठे थे। ऐसे में वह अफगानिस्तान के खिलाफ रन बनाकर फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे। लेकिन इस मैच में भी उनकी चुनौती कम नहीं होने वाली है। उनका सामना एक ऐसे गेंदबाज से होगा जिसके आगे रोहित अभी तक फीके नजर आए हैं। 

इस गेंदबाज से कैसे बचेंगे कप्तान रोहित?

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में रोहित पर कप्तानी के साथ-साथ ओपनिंग की भी बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है। पिछले मैच में दोनों भारतीय ओपनर बिना खाता खोले आउट हो गए थे। रोहित इस बार अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे। लेकिन रोहित के सामने अफगानिस्तान के प्रमुख लेग स्पिनर राशिद खान होंगे। राशिद के खिलाफ रोहित का प्रदर्शन अभी तक खास नहीं रहा है। वह हमेशा रन बनाने के लिए जूझते नजर आए हैं। हालांकि वनडे फॉर्मेट में अभी तक दोनों का आमना सामना नहीं हुआ है। दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला साल 2019 में खेला गया था। इस मैच में रोहित जल्दी आउट हो गए थे।

34 गेंदों में 4 बार किया शिकार 

रोहित शर्मा ने अभी तक राशिद खान की 34 गेंदों का सामना किया है, जिसमें वह सिर्फ 34 रन ही बना चुके हैं। इस दौरान राशिद ने रोहित को 4 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है। उनका औसत राशिद के खिलाफ सिर्फ 12.25 का ही है। अब दिल्ली में पहली बार दोनों के बीच वनडे में टक्कर हो सकती है।  बता दें अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है। ऐसे में रोहित इस बार राशिद पर हावी होते नजर आ सकते हैं। 

हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद 

अरुण जेटली स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का ये दूसरा मुकाबला होगा। वर्ल्ड कप के पिछले मैच में इस मैदान पर एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिला था। साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मैच में 700 से ज्यादा रन बने थे। साउथ अफ्रीका ने 428 रन बनाए तो श्रीलंका ने जवाब में 326 रन बनाए। ऐसे में इस मुकाबले में भी बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के स्क्वाड में इन प्लेयर्स की हो सकती है अचानक एंट्री

टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement