Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

ICC ODI World Cup 2023 Shubman Gill Update : टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अपना दूसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए दिल्ली पहुंच चुकी है। लेकिन टीम की टेंशन अभी तक खत्म नहीं हुई है, ये लगातार बढ़ती ही जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 10, 2023 11:50 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

ICC ODI World Cup 2023 Shubman Gill Update : आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम ने शानदार आगाज किया है। टीम अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम से जीत चुकी है, ऐसे में हौसले सातवें आसमान पर हैं। लेकिन अभी तो शुरुआत है और लीग चरण के 8 मैच बाकी हैं। जब बात वर्ल्ड कप की होती है तो हर मैच अहम होता है। किसी भी टीम को कमजोर करके नहीं आंका जा सकता। भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला अब 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेला जाएगा। ये मैच काफी अहम होने वाला है, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम की टेंशन जरूर बढ़ी हुई है। टीम का मैच विनर प्लेयर को लेकर सस्पेंस और भी गहरा गया है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेल पाएंगे शुभमन गिल 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया के सलामी ​बल्लेबाज शुभमन गिल नहीं खेल पाएंगे। खबरें आई थीं कि गिल को सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद मंगलवार सुबह वे फिर से अपने होटल में वापस आ गए। भारतीय टीम ने अपना पहला मैच चेन्नई में खेला था, उसके बाद पूरी भारतीय टीम दिल्ली आ गई है, लेकिन शुभमन गिल अभी तक चेन्नई में ही हैं। इस बीच ये पक्का सा हो गया है कि शुभमन गिल अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। ये बात तो सभी को पता थी कि शुभमन गिल पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। यानी उनकी जगह एक बार फिर से रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन को ओपनिंग का मौका मिलेगा। टेंशन की वजह ये है कि ईशान किशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे। वे गोल्डन डक का शिकार हुए। साल 1975 से लेकर अब तक भारत के गिने चुने बल्लेबाजी ही वनडे विश्व कप के डेब्यू मैच में शून्य पर आउट हुए हैं, उसमें ईशान किशन का नाम शुमार हो गया है। 

ईशान किशन को अगले मैच में दिखाना होगा अपने बल्ले का जलवा 
ईशान किशन का बल्ला बतौर ओपनर न चलना खतरे से खाली नहीं हैं। जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 200 रनों का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी तो सबसे पहले ईशान किशन ही आउट हुए। इसके बाद रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी चलते बने। एक वक्त तो भारतीय टीम ने दो रन पर तीन विकेट गवां दिए थे। अगर आगे भी यही सिलसिला जारी रहा तो संकट और बढ़ जाएगा। हालांकि अभी इस बारे में कुछ भी कहना संभव नहीं है कि शुभमन गिल 14 अक्टूबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए रेडी हो पाएंगे कि नहीं। संकट ये भी है कि टीम इंडिया के स्क्वाड में इस वक्त ईशान किशन, रोहित शर्मा और शुभमन गिल के अलावा कोई और ओपनर नहीं है। वैसे तो केएल राहुल भी ओपन करते हैं, लेकिन वे इस वक्त मिडल आर्डर में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसलिए उनसे छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। आने वाले दिनों में ही पता चलेगा कि शुभमन गिल कितनी जल्दी रिकवर होकर वापस से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन पाएंगे। 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वाड 
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, आर अश्विन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Players of the Month: वर्ल्ड कप के बीच ICC ने किया बड़ा ऐलान, टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों को मिला अच्छे खेल का तोहफा

ODI World Cup में आज होंगे 2 मैच, एशियन गेम्स एथलीटों से मिलेंगे PM नरेंद्र मोदी, यहां देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement