Sunday, May 05, 2024
Advertisement

टी20 विश्व कप के सबसे बड़े खिलाड़ी बनेंगे विराट कोहली, बस करना होगा ये काम

T20 World Cup 2022 Virat Kohli : विराट कोहली ने फार्म में वापस आकर विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 27, 2022 12:51 IST
Virat Kohli and Surya Kumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli and Surya Kumar Yadav

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया का मुकाबला आज नीदरलैंड के साथ
  • पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी मैन विनिंग पारी

T20 World Cup 2022 Virat Kohli :  टी20 विश्व कप 2022 खेला जा रहा है। भारतीय टीम आज अपना दूसरा मैच खेलने के लिए मैदान में उतरी है। भारतीय टीम का आज नीदरलैंड से मुकाबला है। आज के मैच में सभी की नजरें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर रहने वाली है। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने जो धुआंधार पारी खेली है, उसके बाद इस विश्व कप में वे सबसे बड़े खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। हालांकि विराट कोहली जैसे बल्लेबाज हर वक्त बड़े खिलाड़ी रहते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से कोहली का फार्म गायब था, इसलिए वे आलोचनाओं के भी शिकार हो रहे थे। लेकिन अब विराट कोहली ने अपना फार्म वापस पा लिया है और ये विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी है। इस बीच पूर्व कप्तान विराट कोहली टी20 विश्व कप के सबसे बड़े खिलाड़ी बनने के काफी करीब हैं। 

Virat Kohli

Image Source : AP
Virat Kohli

टी20 विश्व कप में 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बनेंगे कोहली 

टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान श्रीलंका के महेला जयवर्धने के नाम हैं। महेला जयवर्धने अब तक 1016 रन बना चुके हैं। वे दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जो टी20 विश्व कप में एक हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज रहे क्रिस गेल हैं, जो अब तक 965 रन बना चुके हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं। विराट कोहली अब तक 927 रन बना चुके हैं। विराट कोहली एक हजार रन तो पूरे करेंगे ही, साथ ही महेला जयवर्धने का कीर्तिमान तोड़ने के भी काफी करीब हैं। वे आज के मैच में नहीं तो कम से कम आने वाले एक दो मैच में इस कीर्तिमान को ध्वस्त कर ही देंगे। विराट कोहली जिस तरह के फार्म में हैं, उससे साफ है कि वे बहुत ज्यादा मैचों में इसका इंतजार नहीं करेंगे। विराट कोहली का फार्म में आना टीम इंडिया के लिए एक अच्छा संकेत हैं और अब विरोधी टीमों के भीतर भय का माहौल है। 

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला 
आज के मैच में नीदरलैंड के खिलाफ भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। यानी भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर नीदरलैंड के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करेगी। ऐसे में विराट कोहली के पास पूरा मौका होगा कि वे नंबर तीन पर आकर बड़े रन बनाएं और जल्द से जल्द नया कीर्तिमान अपने नाम करें। भारतीय कप्तान की कोशिश ये भी होगी कि इस मैच को बड़े अंतर से अपने नाम किया जाए, ताकि बाद में समीफाइनल में जाने के लिए अगर नेट रन नेट का मामला फंसे तो भारतीय टीम इसमें भी बाजी मार ले जाए। देखना होगा कि आज का मैच किस करवट बैठता है और दोनों टीमें किस तरह का प्रदर्शन करती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement