VIDEO: क्रिकेट में धमाल मचाने के लिए तैयार जूनियर सहवाग, इस टीम में हुआ सेलेक्शन

Sehwag Son VIDEO: पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के बड़े बेटे आर्यवीर सहवाग का बीसीसीआई के टूर्नामेंट में चयन हुआ है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 06, 2022 16:58 IST
Aryavir Sehwag and Virender sehwag- India TV Hindi
Image Source : GETTY आर्यवीर सहवाग और वीरेंद्र सहवाग

Sehwag Son VIDEO: दुनियाभर के गेंदबाजों को अपनी बल्लेबाज से खौफ में रखने वाले विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 9 साल हो गए हैं। लेकिन टीम इंडिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सहवाग की बल्लेबाजी को आज भी याद किया जाता है। टेस्ट क्रिकेट में तिहरा और वनडे में दोहरा शतक लगा चुके सहवाग की कमी आज भी पूरी नहीं हो पाई है। हालांकि अब उनकी ही तरह तूफानी बल्लेबाजी करने वाला उनका बेटा आर्यवीर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचाने के लिए तैरयार है।

आर्यवीर ने अपने दिग्गज पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए प्रोफेसनल क्रिकेट की तरफ एक कदम बढ़ा दिया है। दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले 15 साल के आर्यवीर का चयन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से आयोजित होने वाले अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए हो गया है। इस टूर्नामेंट के लिए उन्हें दिल्ली की टीम ने अपने साथ जोड़ा है।

  

सहवाग की तरह करते हैं बल्लेबाजी

बता दें कि दिल्ली की टीम अभी बिहार के खिलाफ अपना मुकाबला खेल रही है, जिसमें आर्यवीर प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन बीसीसीआई के आगामी टूर्नामेंट में जगह मिलने के बाद उन्हें मैदान पर अपनी छाप छोड़ने का मौका मिलना तय है। आर्यवीर ने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट भी बना रखा है, जिसपर वह समय-समय पर अपनी बल्लेबाजी के वीडियोज भी डालते रहते हैं। इन वीडियो में उनके बल्लेबाजी का अंदाज बिल्कुल वीरेंद्र सहवाग की तरह ही है। इन वीडियोज में वह नेट्स में कवर ड्राइव के साथ-साथ आगे बढ़कर शॉट्स लगाते भी नजर आ रहे हैं।  

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाज रहे सहवाग

बात करें सहवाग की तो भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हो चुके हैं लेकिन वह आज भी 44 साल की उम्र में टी20 लीग खेलते नजर आ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में लीजेंड्स लीग में भी खेला था और अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखे थे। वैसे सहवाग के अंतरराष्ट्रीय करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने भारत के लिए 104 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें करीब 50 की औसत से 8586 रन उनके नाम हैं। इसके अलावा उन्होंने 251 वनडे में करीब 35 की औसत से 8273 रन बनाए हैं।

अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम: 

आर्नव बग्गा (कप्तान), सार्थक रे, प्रणव, सचिन, अनिंदो, श्रेय सेठी (विकेटकीपर), प्रियांशु, लक्ष्मण, उद्धव मोहन, ध्रुव, किरित कौशिक, नैतिक माथुर, शांतनु यादव, मोहक कुमार, आर्यवीर सहवाग 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड