Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'दो दिन का कोई टेस्ट मैच नहीं होता; केप टाउन पिच को लेकर स्टेन से लेकर सहवाग तक ने लिख दी ये बात

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केप टाउन के मैदान पर खेला गया दूसरा टेस्ट मैच सिर्फ 2 दिनों के अंदर खत्म होने के बाद से पिच को लेकर लगातार आलोचना देखने को मिल रही है। इस मुकाबले के पहले दिन ही कुल 23 विकेट गिर गए थे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 05, 2024 11:10 IST
India vs South Africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जब केप टाउन टेस्ट मैच शुरू होने वाला था तो उस समय किसी ने भी इसकी कल्पना नहीं की थी कि ये मुकाबला सिर्फ 2 दिनों के अंदर ही खत्म हो जाएगा। पूरे मैच में सिर्फ 107 ओवरों का ही खेल देखने को मिला, जिसके बाद ये 147 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहला ऐसा मुकाबला बन गया जो इतनी जल्दी खत्म हो गया। इस मैच के पहले दिन कुल 23 विकेट गिरे जिसमें सभी तेज गेंदबाजों के खाते में गए थे। अब न्यूलैंड्स मैदान की पिच को लेकर भी आलोचना देखने को मिल रही है, जिसमें भारत और साउथ अफ्रीका के दिग्गज पूर्व 2 खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग और डेल स्टेन ने पिच को लेकर सोशल मीडिया किए अपने पोस्ट से इस पर रिएक्शन दिया है।

दो दिन का कोई टेस्ट मैच नहीं होता है

साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने केप टाउन पिच को लेकर सोशल मीडिया पर किए पोस्ट में लिखा कि हम दरारों से इतना क्यों डरते हैं? आप सिडनी और पर्थ के विकेट को देखें वहां दरारें इतनी बड़ी होती हैं कि आप उसके अंदर कार पार्क कर सकते हैं और इसके बावजूद वह टेस्ट मैच चार से 5 दिनों तक चलता है। ये सही नहीं है कि एक टेस्ट मैच इतनी जल्दी खत्म हो जाए और आपको पिच में बिल्कुल भी दरारें ना दिखाई दें। पिच खेल आगे बढ़ने के साथ खराब होती हैं और ऐसा होने दीजिए। दो दिन का टेस्ट कोई टेस्ट मैच नहीं होता है।

आप करो तो चमत्कार, हम करें तो पिच बेकार

केप टाउन की पिच को लेकर को पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए इसकी आलोचना अपने तरीके से की, जिसमें उन्होंने लिखा कि आप करो तो चमत्कार...हम करें तो पिच बेकार। 107 ओवर और टेस्ट मैच खत्म। इससे साबित होता है कि यदि पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी तो हमारे पास भी वैसा ही क्वालिटी तेज गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है। बुमराह और सिराज ने साल 2024 में क्या शानदार शुरुआत दी है। सहवाग के अलावा महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की इस जीत पर बधाई देते हुए ट्वीट किया और लिखा कि सीरीज बराबरी पर खत्म करने पर भारतीय टीम को शुभकामनाएं। मारक्रम ने शानदार बल्लेबाजी की और दिखाया कि इस तरह की पिच पर कैसे खेलना चाहिए। वहीं बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से बता दिया कि ऐसी पिचों पर एक गेंदबाज को किस लाइन और लेंथ पर बॉलिंग करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें

डेविड वॉर्नर को वापस मिली उनकी बैगी ग्रीन कैप, वीडियो पोस्ट कर दी जानकारी

डीन एल्गर के विदाई टेस्ट को भारतीय टीम ने बना दिया खास, रोहित-कोहली की तरफ से मिला स्पेशल गिफ्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement