Monday, April 29, 2024
Advertisement

डेविड वॉर्नर को वापस मिली उनकी बैगी ग्रीन कैप, वीडियो पोस्ट कर दी जानकारी

डेविड वॉर्नर ने अपने फेयरवेल टेस्ट से पहले फैंस को ये जानकारी दी थी कि उनकी बैग ग्रीन कैप कहीं गायब हो गई है। इसको लेकर उन्होंने फैंस से खास अपील भी की थी कि यदि किसी मिले तो वह उन्हें वापस कर दे। अब वॉर्नर को सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन के खेल से पहले ये कैप वापस मिल गई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 05, 2024 7:50 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया टीम के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर जो पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी के मैदान पर खेले जा रहे मैच में अपने टेस्ट करियर का आखिरी मुकाबला खेल रहे हैं उन्होंने इस मैच के शुरू होने से पहले अपनी बैगी ग्रीन कैप के गायब होने की जानकारी फैंस के साथ साझा की थी। जिसको लेकर वॉर्नर ये भी अपील कि यदि किसी को वह मिल जाए तो उन्हें वापस कर दे। वॉर्नर ने इसकी जानकारी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए दी थी, जिसमें उन्होंने कैप को वापस करने की गुहार लगाई थी। अब सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के शुरू होने से पहले वॉर्नर को उनकी ये बैगी ग्रीन कैप वापस मिल गई है जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए दी है।

कैप वापस मिलने पर वॉर्नर ने जताई खुशी

डेविड वॉर्नर इस बैगी ग्रीन कैप के गायब होने के बाद से काफी परेशान थे। इस कैप की अहमियत के बारे में बात की जाए तो टेस्ट फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी इस कैप को पहनकर मैदान पर खेलने उतरते हैं। ऊन से बनी इस कैप का रंग हरा होता है जिसपर एक नंबर भी लिखा होता जिससे उस खिलाड़ी को पता चलता है कि वह अपने देश की तरफ से टेस्ट में खेलने वाला किस नंबर का खिलाड़ी है। साल 1900 से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस कैप को पहनकर ही टेस्ट क्रिकेट में खेलने उतरते हैं। वॉर्नर ने इस कैप के मिलने के बाद इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए अपने सभी फैंस को इसकी जानकारी दी जिसमें उन्होंने कहा कि आप सभी को मुझे ये बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि मेरी बैगी ग्रीन कैप मुझे वापस मिल गई है, जो काफी अच्छी खबर है। इस कैप को ढूंढने में लगे सभी लोगों का मैं धन्यवाद देना चाहता हूं।

टेस्ट के साथ वनडे से भी किया संन्यास का ऐलान

पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले डेविड वॉर्नर ने इस फॉर्मेट के साथ वनडे से भी अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में वॉर्नर 34 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला भारत के खिलाफ पिछले साल हुए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच के रूप में खेला था। वॉर्नर ने टेस्ट में 26 जबकि वनडे में 22 शतक लगाए हैं। डेविड वॉर्नर ने वनडे और टेस्ट से संन्यास की घोषणा टी20 पर अधिक ध्यान लगाने के इरादे से की है।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: केपटाउन की पिच पर साउथ अफ्रीकी कोच का चौंकाने वाला बयान, कह दी ये बड़ी बात

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट में कैसे चला सिराज की गेंद का जादू, मैच के बाद खुद खोल दिया बड़ा राज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement