Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट में कैसे चला सिराज की गेंद का जादू, मैच के बाद खुद खोल दिया बड़ा राज

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके बाद सिराज ने एक बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 04, 2024 22:10 IST
Mohammed Siraj- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद सिराज

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया ने यह सीरीज 1-1 से ड्रॉ करवा दी। भारत ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ दूसरी बार ही साउथ अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाई है। सीरीज के दूसरे मुकाबले में मिली जीत में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का रोल सबसे ज्यादा अहम रहा। सिराज ने इस मुकाबले में कुल 7 विकेट झटके। सिराज की शानदार गेंदबाजी ने ही इस मुकाबले की पहली ही इनिंग में मैच टीम इंडिया के हित में कर दिया था। उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

मैच के बाद क्या बोले सिराज

मोहम्मद सिराज ने प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद कह कि यह टेस्ट करियर में मेरे सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं। मैंने लगातार बने रहने की कोशिश की, सही एरिया पर अटैक किया और बहुत ज्यादा नहीं सोचा। मैं पिछले मैच में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका और इसी कारण हमने काफी रन लुटाए। निरंतरता पर कड़ी मेहनत की और अपनी लंबाई के साथ निरंतर बने रहने की कोशिश की। इससे मुझे बहुत ज्यादा फायदा हुआ। 

सिराज ने इस दौरान टीम के सीनियर गेंदबाद जसप्रीत बुमराह को लेकर भी काफी तारीफ की और उन्होंने कहा कि जब हम साथ खेलते हैं तो बुमराह को इस बारे में पहले से पता होता है। ऐसे में  हम विकेट का थोड़ा तेजी से समझने की कोशिश करते हैं ताकि गेंदबाजों को इस विकेट के बारे में हम बता सके और हम यही करना चाहते हैं। सिराज ने फैंस को लेकर कहा कि बहुत-बहुत धन्यवाद, समर्थन करते रहिए, प्यार करते रहिए।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए टेस्ट मैच के पहले दिन से ही गेंदबाजों का दबदबा रहा। खेल के पहले दिन दोनों टीमों ने मिलकर कुल 23 विकेट खोए। साउथ अफ्रीका की टीम तो पहले सेशन में ही ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया भी 153 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। हालांकि टीम इंडिया ने 98 रनों की लीड हासिल कर ली थी। पहले दिन एक बार फिर से साउथ अफ्रीका की टीम अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई, लेकिन उन्होंने पहले दिन का खेल खत्म होते होते अपने तीन विकेट खो दिए। इसके बाद दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ और साउथ अफ्रीका एक बार फिर से 176 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया को जीत के लिए साउथ अफ्रीका ने 79 रन का टारगेट दिया। जिसे टीम इंडिया ने 12 ओवर में चेज कर लिया और यह मैच बड़ी आसानी से अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया ने बदला 147 साल का इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार इतनी ही गेंदों पर खत्म हो गया मैच

IND vs SA: भारतीय कप्तान ने दिया बड़ा बयान, केपटाउन टेस्ट जीतने के बाद भी रोहित को रह गया इस बात का मलाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement