Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs SA: केपटाउन की पिच पर साउथ अफ्रीकी कोच का चौंकाने वाला बयान, कह दी ये बड़ी बात

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में पिच को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। अब तो साउथ अफ्रीका के कोच ने भी पिच को लेकर बड़ा बयान दे दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 05, 2024 6:25 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन से न्यूलैंड्स में खेला गया। इस मुकाबलें टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा तो दिया, लेकिन केपटाउन की पिच को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। इस मैच में पिच से गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद मिल रही थी, यही कारण है कि यह मैच सिर्फ 1.5 दिन में खत्म हो गया। इस मुकाबले का स्कोरकार्ड टेस्ट क्रिकेट का कम टी20 मैच का ज्यादा लग रहा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने भी केपटाउन की पिच को लेकर कई बातें कही। वहीं साउथ अफ्रीका के कोच ने भी पिच को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया।

साउथ अफ्रीका के कोच का बड़ा बयान

साउथ अफ्रीका के हेड कोच शुकरी कोनराड ने गुरुवार को न्यूलैंड्स की पिच को खराब करार दिया जिस पर खेल के इतिहास का सबसे छोटा टेस्ट मैच खेला गया और जहां कौशल से ज्यादा भाग्य की जरूरत थी। भारत ने 107 ओवर तक खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका को पांच सेशन में सात विकेट से हरा दिया। कोनराड ने सीरीज 1-1 से बराबर छूटने के बाद कहा कि नहीं जानता कि लोग क्या चाहते हैं कि मैं क्या कहूं। आपको स्कोर देखने की जरूरत है। डेढ़ दिन का टेस्ट मैच। आपको देखना होगा कि उन्होंने 80 रन (79 रन) का पीछा किस तरह किया। यह दुखद स्थिति है जब आपको कौशल से ज्यादा भाग्य की जरूरत हो। टेस्ट क्रिकेट के सभी नैतिकताए और मूल्य खत्म हो गए हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि हर कोई जानता था कि विकेट अच्छा नहीं था। कोनराड ने न्यूलैंड्स के मुख्य क्यूरेटर ब्राम मोंग के प्रति सहानुभूति जताई।  उन्होंने कहा कि मैं ब्राम मोंग को जानता हूं। वह अच्छे क्यूरेटर है। कभी कभार अच्छे क्यूरेटर भी खराब चीज या गलती कर बैठते हैं। इससे वह बेकार मैदानकर्मी नहीं हो जाते। वह काफी कुछ सीखेगा। वह भी इसे अच्छा बनाना चाहता होगा लेकिन उसने इस विकेट को जरूरत से ज्यादा तैयार कर दिया।

क्या बोले टीम इंडिया के कप्तान

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केपटाउन की पिच को लेकर काफी बड़ी बाते कही उन्होंने कहा कि सबने देखा कि इस मैच में क्या हुआ। मुझे इस पिच पर खेलने में कोई दिक्कत तब तक नहीं जब तक आप वहां आकर अपना मुंह बंद मत रखो। यहां पर खेलने में खतरा था, चैलेंज था, आप भारत के आकार भी चैलेंज फेस करो। भारत में पहले दिन से ही ट्रैक टर्न करने पर कहते हैं धूल उड़ रही है। विश्व कप फाइनल में शतक लगा और उस पिच को खराब बताया। आप पिच देखकर रेटिंग दो देश को देखकर नहीं। 

यह भी पढ़ें

IND vs SA: न्यूलैंड्स स्टेडियम से बुमराह का पुराना नाता, कहा- इस मैदान के लिए हमेशा मेरे दिल में एक...

IND vs SA: भारतीय कप्तान ने दिया बड़ा बयान, केपटाउन टेस्ट जीतने के बाद भी रोहित को रह गया इस बात का मलाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement