Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन से खुश हैं वीवीएस लक्ष्मण

कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख रशीद और चार अन्य साथी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे जिससे उन्हें आयरलैंड के खिलाफ ग्रुप बी विश्व कप मैच से बाहर होने के लिये बाध्य होना पड़ा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 21, 2022 12:36 IST
VVS Laxman, Indian team, ICC Under-19 World Cup, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/VVS LAXMAN Indian Under 19 cirkcet team 

Highlights

  • चार बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने मैच में 174 रन की बड़ी जीत से क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया
  • कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख रशीद और चार अन्य साथी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कोविड-19 पॉजिटिव मामलों के सामने आने के बावजूद आयरलैंड के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप में ‘अभूतपूर्व’ तरीके से मिली जीत के लिये भारतीय टीम के खिलाड़ियों के जज्बे की सराहना की। कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख रशीद और चार अन्य साथी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे जिससे उन्हें आयरलैंड के खिलाफ ग्रुप बी विश्व कप मैच से बाहर होने के लिये बाध्य होना पड़ा। 

फिर भी चार बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने मैच में 174 रन की बड़ी जीत से क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया जबकि टीम मैच के दौरान बहुत मुश्किल से अंतिम एकादश उतार पायी थी। प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद टीम के आसानी से विजेता बनने से लक्ष्मण काफी प्रभावित थे। 

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर को किया जा सकता है बर्खास्त, लगा है यह गंभीर आरोप

लक्ष्मण ने ट्वीट किया, ‘‘अंडर-19 टीम ने जबरदस्त जज्बा और परिपक्वता दिखायी। आज के मैच में केवल 11 खिलाड़ी ही खेलने के लिये उपलब्ध थे और उन्होंने जिस तरह से (जीतकर) खुद को व्यक्त किया, वह शानदार था। कह नहीं सकता कि मुझे उन पर कितना गर्व महसूस हो रहा है। आयरलैंड का मैच ऐसा मुकाबला है जिसे वे जिंदगी भर याद रखेंगे। ’’ 

धुल और रशीद के अलावा बल्लेबाज अराध्य यादव, वासु वत्स, मानव पारेख और सिद्धार्थ यादव भी वायरस से संक्रमित पाये गये थे। अपने पद के अलावा पूर्व भारतीय बल्लेबाज लक्ष्मण सीधे तौर पर ‘डेवलपमेंटल’ टीमों से जुड़े हैं जिसमें भारत ए, अंडर-19 और अंडर-23 टीमें शामिल हैं। लक्ष्मण इस समय वेस्टइंडीज में हैं और युवा भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाह रखे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement