Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में एक और बदलाव, इस पूर्व खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का वनडे वर्ल्ड कप में प्रदर्शन बेहद खराब रहा। टीम के पाकिस्तान में जाने के बाद से ही कप्तान ने अपना पद छोड़ दिया है। टीम को नया डायरेक्टर और हेड कोच मिल गया है। इसी बीच एक और बदलाव किया गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 17, 2023 18:53 IST
Pakistan cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बदलावों का दौर जारी है। सबसे पहले टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपनी कप्तानी छोड़ी, इसके बाद मोहम्मद हफीज टीम का डायरेक्टर और कोच बनाया गया। अब एक और पूर्व खिलाड़ी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज हैं। वहाब रियाज को नेशनल मेंस सेलेक्शन कमिटी का चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया है। वहाब रियाज ने हाल ही में क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया है।

वहाब रियाज का पहला काम ऑस्ट्रेलिया में 14 दिसंबर से 7 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और न्यूजीलैंड में 12 से 21 जनवरी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए नेशनल मेंस टीम का चयन करना होगा। 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले वहाब ने 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हुए 237 विकेट लिए और तीनों फॉर्मेट में 1200 रन बनाए हैं। वह वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे, जिन्होंने तीन सीजन (2011, 2015 और 2019) 35 विकेट लिए थे।

पाकिस्तान टीम का चीफ सेलेक्टर बनते ही क्या बोले रियाज

टीम का चीफ सेलेक्टर बनते ही वहाब रियाज ने कहा कि मैं नेशनल मेंस सेलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष की भूमिका निभाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मुझे यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष, जका अशरफ का आभार व्यक्त करता हूं। पूर्व खिलाड़ियों को क्रिकेट मामलों में शामिल करने का निर्णय सराहनीय है और मैं पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करने को तैयार हूं। चयन समिति का नेतृत्व करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। हमारा एक महत्वपूर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरा आने वाला है जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​साइकल और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टी20 सीरीड का हिस्सा है जो हमें अगले साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक मजबूत इकाई विकसित करने की अनुमति देगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement