Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या को लेकर संजय मांजरेकर और वकार यूनुस के बीच हुई बहस, युवराज से हो रही थी तुलना

युवराज सिंह ने अपने दम पर भारत को वनडे वर्ल्ड कप 2011 का खिताब दिलाया था। 12 साल पहले उस वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: September 11, 2023 14:39 IST
Waqar younis And sanjay Manjrekar - India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER Waqar younis And sanjay Manjrekar

भारत ने वनडे वर्ल्ड कप 2011 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। 12 साल पहले इस वर्ल्ड कप को दिलाने में युवराज सिंह ने अहम रोल अदा किया था। वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे। उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 362 रन बनाने के अलावा 15 विकेट भी झटके थे। इसी वजह से उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड मिला था। इस बार वनडे वर्ल्ड कप में भारत के लिए कौन युवराज सिंह बनेगा। इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है। इस बार वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की स्क्वाड में ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल को मौका मिला है। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान कॉमेंट्री बॉक्स में संजय मांजरेकर और वकार यूनुस के बीच बहस हो गई। 

वकार यूनुस ने कही ये बात 

वकार युनूस ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कहा कि देखो हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा टेबल पर क्या लाते हैं। खास तौर से हार्दिक। जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी की। मुझे लगता है कि नंबर-6 पर वह एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं और कोई भी टीम इसे पसंद करेगी कि उसके जैसा खिलाड़ी टीम में होना चाहिए। जैसा कि हमने पिछले मैच में देखा। वह बहुत समझदार और स्मार्ट है। 

उन्होंने एक चैंपियन की तरह खेला। उन्होंने अपना समय लिया और बेहतरीन खेल दिखाया। मुझे लगता है कि नंबर 6 और 7 पर ये 2 खिलाड़ी भारत को मजबूती देंगे। यदि आप इन दोनों को अंतिम 10 ओवर देते हैं, तो वे खेल को बहुत तेजी से बदल सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में हार्दिक पांड्या ने 87 रनों की पारी खेली थी। एक समय टीम इंडिया 66 रन पर 4 विकेट गंवाकर संकट से जूझ रही थी, लेकिन इसके बाद हार्दिक और ईशान किशन ने 138 रनों की साझेदारी करके टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थिति से निकाल लिया। 

संजय मांजरेकर ने युवराज के लिए दिया ये बयान 

वकार यूनुस की बात से भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर सहमत नजर नहीं आए। उन्होंने कहा कि युवराज सिंह भारत के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद के बल्लेबाज हैं। वह एक अलग लीग में थे। उचित सम्मान के साथ कहना चाहूंगा कि हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा अभी उस स्तर पर नहीं पहुंचे हैं। फिर वकार ने बीच में ही बोलते हुए कहा कि हार्दिक भी नहीं। मांजरेकर ने कहा कि दोनों युवराज सिंह की तुलना में कहीं बेहतर गेंदबाज हैं, लेकिन बैटिंग के मामले में युवराज को कोई सानी नहीं हैं। मैं हार्दिक को एक बैटिंग ऑलराउंडर मानता हूं। 

यह भी पढ़ें: 

कप्तान रोहित शर्मा का एशिया कप में शानदार रिकार्ड, एक बार भी नहीं हुए फेल

टीम इंडिया के लिए फाइनल का रास्ता बहुत मुश्किल, इन 2 मैचों में पर टिका सारा दरोमदार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement