Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Wasim Jaffer Suggestions: वसीम जाफर ने रोहित को दिलाई धोनी की याद, टी20 वर्ल्ड कप में पंत के साथ ये प्रयोग करने के लिए कहा

Wasim Jaffer Suggestions: वसीम जाफर ने ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम को लेकर रोहित शर्मा को सुझाव दिया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 14, 2022 8:46 IST
Wasim Jaffer, Team India, t20 world cup, rishabh pant- India TV Hindi
Wasim Jaffer Suggestion to Team India

Highlights

  • ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक हैं टीम इंडिया को दो विकेटकीपर
  • वसीम जाफर ने पंत से ओपनिंग कराने का दिया सुझाव
  • रोहित को चौथे नंबर पर उतरने के लिए कहा

Wasim Jaffer Suggestions: पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को एक खास सुझाव दिया है। उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर रोहित शर्मा को एक बड़ा प्रयोग करने के लिए कहा है। जाफर ने कहा कि टी20 में पंत का ओपनिंग में इस्तेमाल करना बेस्ट साबित हो सकता है। जाफर ने टीम इंडिया के लिए टॉप 5 बल्लेबाजी ऑर्डर को भी बताया और साथ ही रोहित को 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी की याद दिलाई।

रोहित को दिलाई धोनी की याद

44 साल के वसीम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे अभी भी लगता है कि ओपनिंग एक ऐसी जगह है जहां हमें पंत से फायदा मिल सकता है। उन्होंने रोहित को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का सुझाव देते हुए 2013 में धोनी के प्रयोग की याद दिलाई और कहा कि एमएस ने चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित पर एक दांव लगाया था और उसके बाद सब इतिहास है। समय है जब रोहित भी पंत पर दांव लगाएं। जाफर ने टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम के लिए अपना सुझाव देते हुए कहा कि केएल, पंत, विराट, रोहित और सूर्यकुमार, ये टॉप 5 खिलाड़ी हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी में धोनी ने पहली बार कराई थी रोहित से ओपनिंग 

बता दें कि 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी में धोनी ने पहली बार रोहित शर्मा से पारी की शुरुआत करने को कहा था। तब रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में ही ओपनिंग करते हुए 65 रन की पारी खेली थी।

पंत दो बार कर चुके हैं ओपनिंग

जाफर के सुझाव की बात करें तो बीसीसीआई इसे आजमा चुकी है। पंत को टी20 में दो बार ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने 13.50 की औसत से कुल 27 रन ही बनाए। जबकि रोहित के चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की बात करें तो भारतीय कप्तान आठ बार ऐसा कर चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 31.33 की औसत और दो अर्धशतक की मदद से 188 रन बनाए हैं। वहीं सूर्या के पांचवें नंबर की बल्लेबाजी की बात की जाए तो इस बल्लेबाज ने तीन मौकों पर यहां खेला है और 58.50 की औसत से 117 रन बनाए हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी:  मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement