Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'क्रिकेट देखना ही छोड़ दिया', वेस्टइंडीज को बनाया चैंपियन, अब टीम के बुरे हाल पर दिग्गज ने पकड़ा सिर

वेस्टइंडीज की टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होते ही उनको एक समय चैंपियन बनाने वाले दिग्गजों ने अपना गुस्सा निकाला है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 03, 2023 20:30 IST
West Indies- India TV Hindi
Image Source : AP West Indies

ICC World Cup Qualifiers 2023: भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट से दो बार की वर्ल्ड कप विजेता टीम वेस्टइंडीज बाहर हो गई है। वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम को स्कॉटलैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद ये टीम वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो गई। वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद इस टीम को दो बार चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ियों ने अपना रिएक्शन दिया है।

दिग्गज क्रिकेटर्स ने निकाला गुस्सा

वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर गॉर्डन ग्रीनिज और जोएल गार्नर को पता है कि विश्व कप जीतने का अनुभव कैसा होता है। वे 1979 में इंग्लैंड को हराकर लॉर्ड्स पर खिताब जीतने वाली कैरेबियाई टीम का हिस्सा थे। पीटीआई से बातचीत करने पर ग्रीनिज ने कहा कि आजकल मैं बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं देखता हूं, खासकर सीमित ओवरों का क्रिकेट। पहले वेस्टइंडीज टीम की हार पर बहुत दुख होता था लेकिन अब नहीं क्योंकि इतने साल में हमारा स्तर काफी गिर गया है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के बिना विश्व कप की कल्पना हालांकि मुश्किल है। अब टीम में गहराई नहीं रह गई है। 

अब पहले जैसा कुछ नहीं- गार्नर

गार्नर ने कहा कि हम वह नहीं रह गए हैं जो पहले थे। पहले वेस्टइंडीज के लिए खेलने में खिलाड़ी गर्व महसूस करते थे। यही हमारी प्रेरणा थी। अब युवा खिलाड़ी टी20 लीग को तरजीह देते हैं। उनका कोई दोष नहीं। हर किसी को आर्थिक सुरक्षा चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी पीढी को इतना पैसा नहीं मिलता था। पैसा काउंटी क्रिकेट से आता था लेकिन आज के क्रिकेटरों के पास कमाई के कई साधन हैं। उन्हें दोष नहीं दिया जा सकता। 

लौटाना होगा गौरव- गार्नर

गार्नर ने कहा कि वेस्टइंडीज के लिए खेलने का गौरव वापिस लौटाना होगा। वेस्टइंडीज टीम जब 2022 टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में नहीं पहुंच सकी थी, तब क्रिकेट वेस्टइंडीज के तत्कालीन अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने पूरी जांच और बदलाव का वादा किया था। उसके बाद से भी हालांकि बहुत कुछ नहीं बदला है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement