Thursday, April 25, 2024
Advertisement

West Indies Tour Squad: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का हुआ ऐलान, कीवी कप्तान की होगी टीम में वापसी

West Indies Tour Squad: वेस्टइंडीज की टीम मौजूदा समय में भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे व पांच मैचों की टी20 सीरीज घर पर खेल रही है। इसके बाद वह न्यूजीलैंड के साथ टी20 व वनडे सीरीज खेलेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 25, 2022 12:28 IST
वेस्टइंडीज क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

Highlights

  • 10 अगस्त से शुरू होगा न्यूजीलैंड का वेस्टइंडीज दौरा
  • तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी
  • ब्रेक के बाद कप्तान केन विलियमसन की होगी टीम में वापसी

West Indies Tour Squad: न्यूजीलैंड की टीम आठ साल में वेस्टइंडीज के अपने पहले दौरे पर अगस्त में जाएगी। कीवी टीम यहां वेस्टइंडीज की टीम 10 से 21 अगस्त तक तीन-तीन एकदिवसीय व टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज खेलेगी। टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन विश्राम के बाद टीम में वापसी करेंगे। बल्लेबाज टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे तथा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने भी विश्राम के बाद टीम में वापसी की है। 

वेस्टइंडीज का दौरा न्यूजीलैंड के लिए काफी अहम है क्योंकि इससे वह टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की तैयारियों का आकलन करना चाहेगा। न्यूजीलैंड ने इससे पहले आखिरी बार 2014 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था। इस दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम पूरी ताकत के साथ उतरना चाहती है। इसलिए टीम के सभी स्टार खिलाड़ी इस दल में शामिल हैं। टीम में अनुभव और युवा प्रतिभा दोनों को जगह मिली है।

टीम इस प्रकार है:-

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज सीरीज का पूरा शेड्यूल

टी20

  • पहला टी20- 10 अगस्त, किंग्सटन (जमैका)
  • दूसरा टी20- 12 अगस्त, किंग्सटन (जमैका)
  • तीसरा टी20- 14 अगस्त, किंग्सटन (जमैका)

वनडे

  • पहला वनडे- 17 अगस्त, केनसिंग्टन ओवल (बारबाडोस)
  • दूसरा वनडे- 19 अगस्त, केनसिंग्टन ओवल (बारबाडोस)
  • तीसरा वनडे- 21 अगस्त, केनसिंग्टन ओवल (बारबाडोस)

न्यूजीलैंड की टीम ने हाल ही में आयरलैंड का दौरा किया था। इस दौरे पर टीम ने वनडे और टी20 दोनों सीरीज अपने नाम की थीं। दोनों सीरीज में कीवी टीम ने आयरलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया था। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम अब नीदरलैंड जाएगी जहां 4 और 5 अगस्त को वह दो टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। फिर 10 अगस्त से शुरू होगा कैरेबियन लैंड का दौरा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement