Thursday, March 28, 2024
Advertisement

संजू सैमसन को इसलिए नहीं मिल रही टीम इंडिया में जगह, हो गया खुलासा

संजू सैमसन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वन डे मैच में खेले थे, लेकिन दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा गया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 29, 2022 16:15 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samson

टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर है। टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है। तीन वन डे मैचों की सीरीज के भी दो मैच हो चुके हैं और एक मैच अभी बाकी है। भारतीय टीम सीरीज में पीछे चल रही है। सीरीज का आखिरी मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। लेकिन सवाल ये है कि संजू सैमसन को तीसरे वन डे की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं। सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन खेले थे, उन्होंने रन भी बनाए और अच्छी फील्डिंग भी की। लेकिन दूसरे मैच में उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। इसके बाद से संजू सैमसन के फैंस काफी नाराज हैं, वे सोशल मीडिया पर भी लगातार ट्रेंड कर रहे हैं। दूसरे मैच में दीपक हुड्डा को मौका दिया गया। ये बात और है कि मैच नहीं हो पाया। यानी दीपक हुड्डा को बल्लेबाजी और गेंदबाजी का मौका नहीं मिला। लेकिन अब छन छनकर खबरें सामने आने लगी हैं कि संजू सैमसन को आखिर लगातार मौके क्यों नहीं दिए जा रहे हैं। वे एक सीरीज में आते हैं, कुछ मैच खेलते हैं और उसके बाद बाहर हो जाते हैं। 

Sanju Samson

Image Source : AP
Sanju Samson

 

टीम इंडिया के टॉप 6 में गेंदबाजी ऑप्शन का संकट 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज में कॉमेंट्री कर रहे मुरली कार्तिक का कहना है कि आप गेंदबाजी के लिए विकल्प चाहते हैं। लेकिन दिक्कत की बात ये है कि भारत की बैटिंग लाइनअप देखें तो आप पाते हैं कि आपके टॉप 6 में ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो गेंदबाजी में भी आपको ऑप्शन दें। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि संजू सैमसन कितने अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें खेलना भी चाहिए। लेकिन संजू सैमसन के लिए ये कठिन वक्त है। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें तीनों मैचों में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने अच्छे रन भी बनाए। संजू सैमसन अपने पिछले ही मैच में बड़ी पारी खेलने से चूक गए थे, इसलिए लगता है कि दीपक हुड्डा का मौका दिया गया। मुरली कार्तिक ने कोच वीवीएस लक्ष्मण का पक्ष लेते हुए कहा कि उनके पास बहुत सारे ऑप्शन हैं, वे एक निष्पक्ष आदमी हैं, जो टीम के लिए अच्छा है, वे वही कर रहे हैं। 

 

Sanju Samson

Image Source : AP
Sanju Samson

ऋषभ पंत की ही जगह मिल सकता है संजू सैमसन को मौका
मुरली कार्तिक की बात को अगर आप ध्यान से समझें तो पता चलेगा कि वे बात तो ठीक कह रहे हैं। सीरीज के दूसरे मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल आते हैं, जो गेंदबाजी नहीं करते। तीसरे और चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव और श्रेयस अय्यर आते हैं, वे भी गेंदबाजी नहीं करते। इसके बाद ऋषभ पंत और संजू सैमसन आते हैं, वो भी गेंदबाजी के लिए आपको ऑप्शन नहीं देते हैं। यहां अगर नंबर पांच या फिर छह पर दीपक हुड्डा आते हैं तो आपको एक गेंदबाज मिलता है तो आपका छठा ऑप्शन होता है। ऐसे में अब सवाल ये है कि संजू सैमसन को क्या तीसरे और आखिरी वन डे की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं। इसका सीधा सा जवाब जो अभी नजर आता है, वो ये है कि अगर संजू सैमसन को विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह दी जाए तब तो वे फिट आते हैं। ऐसे में संजू सैमसन और दीपक हुड्डा दोनों प्लेइंग इलेवन में आ सकते हैं। भारत को छठा ऑप्शन भी मिल जाएगा। लेकिन इस बात की संभावना कम ही है कि ऋषभ पंत को बाहर कर संजू सैमसन को मौका दिया जाए। देखना होगा कि तीसरे मैच के लिए जब कप्तान शिखर धवन टॉस के लिए मैदान में उतरते हैं तो वो प्लेइंग इलेवन को लेकर क्या कहते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement