Thursday, March 28, 2024
Advertisement

WI vs Eng, 2nd Test: रूट और स्टोक्स के शतक से इंग्लैंड ने पहली पारी में खड़ा किया विशाल स्कोर

जो रूट के बाद आलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी शतक जमाया जिससे इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 507 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 18, 2022 11:53 IST
बेन स्टोक्स- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES बेन स्टोक्स

ब्रिजटाउन। कप्तान जो रूट के बाद आलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी शतक जमाया जिससे इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 507 रन बनाकर समाप्त घोषित की। वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 71 रन बनाये हैं। 

मैथ्यू फिशर ने अपने टेस्ट करियर की दूसरी गेंद पर ही जॉन कैंपबेल का विकेट लिया। रूट ने 119 रन से आगे खेलते हुए 153 रन बनाये लेकिन उन्होंने स्टोक्स के साथ सहयोगी की भूमिका निभायी। स्टोक्स ने 128 गेंदों पर 120 रन बनाये और रूट के साथ 129 रन की साझेदारी में महत्वपूर्ण योगदान दिया। वेस्टइंडीज ने भी धीमी और सपाट पिच से सामंजस्य बिठाने की अच्छी कोशिश की है। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 28) और शमार ब्रूक्स (नाबाद 31) ने नयी गेंद का डटकर सामना किया। 

इंग्लैंड ने बुधवार को अंतिम गेंद पर डैन लारेन्स (91) का विकेट गंवा दिया था, इसलिए दूसरे दिन सुबह रूट के साथ स्टोक्स क्रीज पर उतरे। स्टोक्स ने जल्द ही अपने करारे शॉट से वेस्टइंडीज के आक्रमण को पस्त कर दिया। 

स्टोक्स ने स्पिनर वीरासामी पेरमल पर दूसरा छक्का जड़कर अर्धशतक पूरा किया और फिर इसी गेंदबाज पर तीसरा छक्का लगाया। अगले ओवर में उन्होंने अलजारी जोसेफ पर लगातार तीन चौके और फिर छक्का जड़ा। 

स्टोक्स ने 114 गेंदों पर अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया। यह 2020 के बाद उनका पहला टेस्ट शतक है। उन्होंने अपनी पारी के दौरान टेस्ट मैचों में 5000 रन पूरे किये। वह 5000 रन और 150 से अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के पांचवें आलराउंडर बन गये हैं। उनसे पहले गारफील्ड सोबर्स, इयान बॉथम, कपिल देव और जॉक कैलिस ने यह उपलब्धि हासिल की थी। वेस्टइंडीज की तरफ से पेरमल ने तीन विकेट लिये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement