Saturday, May 11, 2024
Advertisement

WI vs ENG, 3rd Test: पुछल्ले बल्लेबाजों के दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 204 रन

इंग्लैंड तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली पारी में 204 रन तक पहुंचने में सफल रहा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 25, 2022 12:03 IST
WI vs ENG, 3rd Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY WI vs ENG, 3rd Test

Highlights

  • जैक लीच 141 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद रहे।
  • पहली बार बल्लेबाजी कर रहे महमूद ने इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक 49 रन बनाये।
  • मेजबान वेस्टइंडीज की ओर से जेडेन सील्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए।

सेंट जार्ज (ग्रेनाडा)। पुछल्ले बल्लेबाज जैक लीच और साकिब महमूद ने आखिरी विकेट के लिये 90 रन की साझेदारी की जिससे इंग्लैंड तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली पारी में 204 रन तक पहुंचने में सफल रहा। महमूद 11वें नंबर के बल्लेबाज के रूप में जब 10वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच का साथ देने के लिये क्रीज पर उतरे तब इंग्लैंड का स्कोर नौ विकेट पर 114 रन था। इन दोनों ने इसके बाद 36.2 ओवर तक बल्लेबाजी की और पिछले आठ वर्षों में इंग्लैंड की तरफ से आखिरी विकेट के लिये सर्वश्रेष्ठ साझेदारी की।

इस पारी में टीम की दूसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी 24 रन की थी जो नौवें विकेट के लिये निभायी गयी। इससे इंग्लैंड शर्मसार होने से बच गया। अपना केवल दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे और पहली बार बल्लेबाजी कर रहे महमूद ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 49 रन बनाये। वह जब दिन की केवल दो गेंद बची थी तब कामचलाऊ गेंदबाज जरमाइन ब्लैकवुड की गेंद पर बोल्ड हो गये।

महमूद ने 118 गेंदें खेली तथा चार चौके लगाये। लीच 141 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके लगाये। इन दोनों के अलवा सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस (31) और निचले क्रम के बल्लेबाज क्रिस वोक्स (25) और क्रेग ओवरटन (14) ही दोहरे अंक में पहुंचे। इनके प्रयास से ही इंग्लैंड सात विकेट पर 67 रन के स्कोर से सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया। टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने वाले वेस्टइंडीज की तरफ से जाडेन सील्स ने तीन जबकि केमार रोच, काइल मायर्स और अलजारी जोसेफ ने दो-दो विकेट लिये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement