Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WI vs NZ, 3rd T20I: किंग-ब्रुक्स के अर्धशतक ने दिलाई वेस्टइंडीज को जीत, न्यूजीलैंड ने 2-1 से किया टी20 सीरीज पर कब्जा

WI vs NZ, 3rd T20I: वेस्टइंडीज ने जीता आखिरी टी20 मैच, न्यूजीलैंड ने सीरीज पर किया कब्जा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 15, 2022 8:20 IST
WI vs NZ, 3rd T20I, wi vs nz, west indies cricket team- India TV Hindi
Image Source : AP WI vs NZ, 3rd T20I

Highlights

  • वेस्टइंडीज ने दर्ज की सीरीज की पहली जीत
  • न्यूजीलैंड सीरीज को क्लीन स्विप करने से चूका
  • वेस्टइंडीज के लिए ब्रैंडन किंग और शमारह ब्रुक्स ने लगाए अर्धशतक

WI vs NZ, 3rd T20I: वेस्टइंडीज ने तीसरा टी20 मैच जीतकर न्यूजीलैंड को सीरीज में क्लीन स्वीप करने से रोक दिया। मेजबान टीम ने सीरीज की पहली जीत दर्ज करते हुए कीवियों को आखिरी मैच में आठ विकेट से हराया। रविवार को खेले गए मैच में वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के 146 रन के लक्ष्य को दो विकेट खोकर 19वें ओवर में हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज की तरफ से ब्रैंडन किंग और शमारह ब्रुक्स ने अर्धशतक लगाए तो वहीं ओडियन स्मिथ ने तीन विकेट झटके।

किंग और ब्रुक्स ने लगाए अर्धशतक

शुरू के दोनों मैच हारकर क्लीन स्वीप होने की कगार पर खड़ी कैरेबियाई टीम ने आखिरी मैच में जोरदार पलटवार किया और कीवियों को एकतरफा मुकाबले में हराया। न्यूजीलैंड के 146 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम को ब्रैंडन किंग और शमारह ब्रुक्स की सलामी जोड़ी ने शानदार और मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 79 गेंदों में 102 रनों की साझेदारी की और वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचाया। इस दौरान किंग ने 35 गेंदों में 53 रन बनाए। साउथी ने किंग को आउट कर वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। इसके बाद डेवोन थॉमस भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए। हालांकि कप्तान रोवमन पॉवेल और शमारह ब्रुक्स ने मिलकर 27 गेंदों में 37 रनों की अटूट साझेदारी की और वेस्टइंडीज को जीत दिला गए। ब्रुक्स 59 गेंदों में 56 और पॉवेल 15 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहे। 

न्यूजीलैंड की कमजोर शुरुआत 

इससे पहले सबिना पार्क में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उसके सलामी बल्लेबाज उसे कुछ खास शुरुआत नहीं दिला पाए। न्यूजीलैंड ने तीसरे ओवर में 18 के स्कोर पर मार्टिन गुप्टिल का विकेट गंवा दिया। उन्हें अकील हुसैन ने बोल्ड किया। इसके बाद बल्लेबाजी में तीसरे नंबर पर भेजे गए स्पिनर मिचेल सैंटनर ने डेवोन कॉन्वे के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। हुसैन ने एक बार फिर से मेहमान टीम की साझेदारी को तोड़ते हुए सैंटनर को 13 के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद हेडेन वॉल्श ने कॉन्वे को आउट कर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया।

विलियमसन और फिलिप्स ने टीम को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया

हालांकि कप्तान केन विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स ने मिलकर एक अहम साझेदारी निभाई और चौथे विकेट के लिए 35 गेंदों में 47 रन जोड़े। ड्रेक्स ने इस साझेदारी को तोड़ा और विलियमसन को 24 के स्कोर पर चलता किया। दूसरी छोर पर फिलिप्स तेजी से रन बनाने के चक्कर में अर्धशतक से चूक गए और 26 गेंद में 41 रन बनाकर स्मिथ की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद स्मिथ ने डैरिल मिचेल और जेम्स नीशम को आखिरी ओवर में आउट कर न्यूजीलैंड को 145 के स्कोर पर ही रोक दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement