Friday, March 29, 2024
Advertisement

WI vs SCO, T20 World Cup: स्कॉटलैंड की टीम ने किया बड़ा उलटफेर, दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को चटाई धूल

WI vs SCO, T20 World Cup: स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को 42 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर किया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 17, 2022 15:10 IST
WI vs SCO, T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : ICC WI vs SCO, T20 World Cup

WI vs SCO, T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे दिन दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को उलटफेर का सामना करना पड़ा है। पहले दौर के ग्रुप मुकाबले में उसे तुलनात्मक रूप से कमजोर स्कॉटलैंड के हाथों 42 रनो की करारी शिकस्त मिली है। होबार्ट में खेले गए ग्रुप बी के पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड की टीम ने 160 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और वेस्टइंडीज को 19वें ओवर में 118 रन पर समेट दिया। यह टी20 वर्ल्ड कप में दो दिनों में दूसरा बड़ा उलटफेर है। इससे पहले श्रीलंका को नामीबिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

कैरेबियाई टीम की कमजोर शुरुआत

बात करें मैच की तो स्कॉटलैंड के 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत कुछ खास नही रही और उसके सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स 13 गेंदों में 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद एविन लुईस ने ब्रेंडन किंग के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन ब्रैड विल और मार्क वॉट ने दोनों को आउट कर वेस्टइंडीज की मुश्किलें बढ़ा दी। इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन, शमारह ब्रूक्स और रोवमन पॉवेल भी सस्ते में चलते बने।  

मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से फेल

मिडिल ऑर्डर के लड़खड़ाने के साथ ही वेस्टइंडीज की उम्मीदें खत्म हो गई। जेसन होल्डर ने हालांकि एक छोर पर खड़े रहकर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन अंत में वह भी 38 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। देखते-देखते वेस्टइंडीज की पूरी टीम 18.3 ओवर में 118 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। स्कॉटलैंड की तरफ से मार्क वॉट तीन विकेट के साथ सबसे सफल खिलाड़ी रहे।

जॉर्ज मुंसे ने जड़ा अर्धशतक

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इसके जवाब में स्कॉटलैंड ने पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। हालांकि जेसन होल्डर ने उसे दो झटके दिए और रनों पर लगाम लगाई। इसके बाद अल्जारी जोसेफ ने कप्तान बेरिंग्टन और ओडियन स्मिथ ने कैलम मैकलोड को आउट कर स्कॉटलैंड के मिडिल ऑर्डर को पवेलियन भेज दिया। एक समय स्कॉटलैंड की टीम 125 के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा चुकी थी। लेकिन जॉर्ज मुंसे (66*) ने क्रिस ग्रीव्स (16*) के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 160 तक पहुंचाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement