Women’s Asia Cup 2022 Deepti Sharma: भारत रिकॉर्ड 7वीं बार बना चैंपियन, दीप्ति शर्मा ने गेंद और बल्ले से बरपाया कहर

Women’s Asia Cup 2022 Deepti Sharma: भारतीय महिला टीम ने दीप्ति शर्मा के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर रिकॉर्ड सातवीं बार एशिया कप ट्रॉफी को अपने नाम किया

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 15, 2022 16:06 IST
India Women team won Asia Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : BCCI WOMEN India Women team won Asia Cup 2022

Highlights

  • भारत ने 7वीं बार जीता वुमेंस एशिया कप का खिताब
  • भारतीय महिला टीम ने फाइनल में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया
  • दीप्ति शर्मा चुनी गईं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

Women’s Asia Cup 2022 Deepti Sharma: भारतीय महिला टीम वुमेंस एशिया कप चैंपियन बनी। भारत ने 8 मैच के इस सफर में 7 मैच जीते और रिकॉर्ड सातवीं बार एशिया कप ट्रॉफी को अपने नाम किया। इस हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट में भारत ने सिर्फ एक मैच गंवाया। उसे आर्च राइवल पाकिस्तान के खिलाफ नाकामी मिली। लेकिन भारतीय टीम की हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने इस मैच में भी अपनी पूरी चमक बिखेरी। उन्होंने 3 विकेट लिए और 16 रन भी बनाए। लब्बोलुबाब ये कि वुमेंस एशिया कप में दीप्ति शर्मा जबरदस्त फॉर्म में रहीं। उन्होंने हरेक मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपने शानदार ऑलराउंड परफॉर्मेंस से भारत को चैंपियन बनाने में अहम किरदार अदा किया।  

एशिया कप की सबसे बड़ी खिलाड़ी दीप्ति शर्मा

भारतीय महिला टीम ने फाइनल में श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर खिताब को अपने नाम किया। इस जीत के बाद भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया। दीप्ति भारत की ओर से टूर्नामेंट के हर मैच में शिरकत करने वाली चंद खिलाड़ियों में से एक रहीं। उन्होंने गेंद और बल्ले से कंसिस्टेंट परफॉर्मेंस किया और वुमेंस एशिया कप की सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी चुनी गईं।

दीप्ति शर्मा ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

भारतीय महिला टीम की सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक के रूप में अपनी पहचान बना चुकीं दीप्ति ने एशिया कप 2022 में 8 मैच में 30 ओवर गेंदबाजी करते हुए 7.69 के औसत से 13 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3.3 की इकॉनमी से रन दिए।

दीप्ति शर्मा ने बल्ले से खेली उपयोगी पारियां

वुमेंस एशिया कप में दीप्ति एक बल्लेबाज के रूप में भी काफी कारगर साबित हुईं। उन्होंने कई उपयोगी पारियां खेलीं। उन्होंने यूनाइटेड अरब अमीरात के खिलाफ खेलते हुए लगभग डेढ़ घंटे तक बल्लेबाजी की और 49 गेंदों पर 64 रन की बेहतरीन पारी खेली। 25 साल की दीप्ति ने इस टूर्नामेंट के 8 मैच की 5 पारियों में 23.50 के औसत से 94 रन बनाए। उन्होंने ये स्कोर 132.39 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ खड़ा किया। उनकी इस 5 पारियों में एक अर्धशतक भी शामिल है।   

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

gujarat-elections-2022